जल, जंगल और जमीन का अधिकार छीनने की कोशिश कर रही राज्य सरकार: परिमल हांसदा
Advertisement

जल, जंगल और जमीन का अधिकार छीनने की कोशिश कर रही राज्य सरकार: परिमल हांसदा

बंगाल प्रदेश अध्यक्ष परिमल हांसदा ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ऑल इंडिया जन अधिकार सुरक्षा कमिटी काम प्रांतीय  एक कन्वेंशन है. यहां ऑल  इंडिया में आदिवासी और गरीब लोगों की हालत अच्छा नहीं है. 

जल, जंगल और जमीन का अधिकार छीनने की कोशिश कर रही राज्य सरकार: परिमल हांसदा

मुंगेर: खड़गपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित झील में ऑल इंडिया जन अधिकार सुरक्षा कमेटी बिहार का राज्य स्तरीय कन्वेंशन 11 दिसंबर को आयोजित किया गया. जिसमें झारखंड राज्य सचिव कमली पद मुर्मुर, बंगाल राज्य अध्यक्ष परिमल हांसदा, बिहार संयोजक दीपक कुमार ने हिस्सा लिया. झील स्थित पार्टी कार्यालय से एक मार्च निकाला गया जो नंदलाल बसु चौक के समीप से गुजरता हुआ वापस कन्वेंशन स्थल पर पहुंचा. इस दौरान आदिवासी नृत्य के साथ ढोल नगाड़े बजाए जा रहे थे.

लोगों के अधिकारों को छीन रही सरकार
बंगाल प्रदेश अध्यक्ष परिमल हांसदा ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ऑल इंडिया जन अधिकार सुरक्षा कमिटी काम प्रांतीय  एक कन्वेंशन है. यहां ऑल  इंडिया में आदिवासी और गरीब लोगों की हालत अच्छा नहीं है जंगल जल जमीन का जो अधिकार थे छीनने की कोशिश सरकार कर रहा है. 
 
वहीं प्रदेश संयोजक दीपक कुमार ने कहा कि आदिवासी अधिकारों के साथ ही साथ शोषित पीड़ित गरीब लोग एक दूसरे से जुड़े हुए है. पूंजीवादी समाज में हम रह रहे हैं यह लोग सबको अलग-अलग बांट करके रखना चाहता है, लेकिन हमारे संगठन का यह प्रयास व निर्माण हुआ है कि इस गरीब लोगों को एक मंच पर लाकर सभी लोगों के अधिकार की सुरक्षा के लिए एक साथ संघर्ष के लिए एक मंच पर आना होगा. तभी हम पूंजीवादी व्यवस्था को तोड़ सकते हैं. 

इनपुट- प्रशांत कुमार

ये भी पढ़िए- हजारीबाग बना लोगों के आकर्षण का केंद्र, समाहरणालय में संचालित है कई सरकारी दफ्तर

Trending news