बगहा में सरकारी कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार, फाइल छीन कर फाड़ने की हुई कोशिश
Advertisement

बगहा में सरकारी कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार, फाइल छीन कर फाड़ने की हुई कोशिश

पंचायत सचिव ने बताया कि आरटीआई कार्यकर्ता अनिल सिंह पिता तेज नारायण खुरखुरवा प्रखंड बगहा दो निवासी ने फाइल छीनकर फाड़ने की कोशिश की और जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया, जिस बाबत उन्होंने थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

बगहा में सरकारी कर्मचारियों के साथ दुर्व्यवहार, फाइल छीन कर फाड़ने की हुई कोशिश.

इमरान अज़ीज/बगहा: लोक शिकायत निवारण कार्यालय में परिवाद सुनवाई के दौरान आरटीआई कार्यकर्ता द्वारा सरकारी कर्मचारियों के साथ फ़ाइल छीनने और दुर्व्यवहार करने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि बगहा दो प्रखण्ड में आरटीआई कार्यकर्ता ने पंचायत सचिव और बीडीओ से रिपोर्ट तैयार करने के दौरान उलझ गए और मामला कहासुनी तक पहुंच गया.  

दरअसल, बगहा 2 प्रखंड क्षेत्र में कार्यरत पंचायत सचिव राजबली राम ने आरटीआई कार्यकर्ता अनिल सिंह पर आरोप लगाते हुए पटखौली थाने में मुकदमा दर्ज कराया था कि सरकारी फाइलों का निपटारा करने के दरम्यान अनिल सिंह आरटीआई कार्यकर्ता आए और विभिन्न योजनाओं के पूछताछ के दौरान गाली गलौज करने लगे.

साथ ही उन्हें जेल भेजवाने की धमकी भी दे डाली. पंचायत सचिव ने बताया कि आरटीआई कार्यकर्ता अनिल सिंह पिता तेज नारायण खुरखुरवा प्रखंड बगहा दो निवासी ने फाइल छीनकर फाड़ने की कोशिश की और जातिसूचक शब्दों का प्रयोग किया, जिस बाबत उन्होंने थाने में शिकायत दर्ज कराई है.

बता दें कि बगहा दो प्रखंड के पैकवलिया मर्यादपुर पंचायत के मुखिया साहेब तिवारी कुछ दिनों के लिए जेल भेजें गए हैं और उसके बाद मामले पर सुनवाई के दौरान आरटीआई कार्यकर्ता ने जीपीएस के साथ सरकारी कार्यों में बाधा उत्पन्न कर बदसलूकी करने लगे, जिसको लेकर कर्मी डरे सहमे सरकारी नौकरी करने में विश्वास जताते हुए ख़ुद की पीड़ा सुना रहे नौकरी करने की बात कर रहे हैं. इसको लेकर पुलिस प्रशासन की ओर से केस दर्ज कर मामले कि जांच और आगे की कार्रवाई किया जा रहा है.