Saurabh Bharadwaj: 'दिल्ली में 209 थाने फिर भी 100 में 80...', LG पर भड़के AAP के सौरभ भारद्वाज, केंद्र को भी लपेटा
Advertisement
trendingNow12451540

Saurabh Bharadwaj: 'दिल्ली में 209 थाने फिर भी 100 में 80...', LG पर भड़के AAP के सौरभ भारद्वाज, केंद्र को भी लपेटा

Saurabh Bharadwaj News: सौरभ भारद्वाज ने कहा, 'दिल्ली में कानून व्यवस्था की इतनी बुरी स्थिति पहले कभी नहीं रही. आप किसी व्यापारी की पार्टी में जाएं तो पता चलेगा कि 100 में से 80 लोग जबरन वसूली के शिकार हैं. लोग गैंगस्टर्स से डरते हैं. कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी LG की है, लेकिन वो आज तक किसी एक थाने में भी निरीक्षण करने नहीं गए होंगे'.

Saurabh Bharadwaj: 'दिल्ली में 209 थाने फिर भी 100 में  80...', LG पर भड़के AAP के सौरभ भारद्वाज, केंद्र को भी लपेटा

Saurabh Bharadwaj on LG: दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने एक न्यूज़ एजेंसी को दिए इंटरव्यू में दिल्ली की कानून व्यवस्था (Law and order of Delhi) को लेकर बातचीत की. उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था इस समय काफी खराब है और इसके लिए भारतीय जनता पार्टी की केंद्र शासित सरकार (Modi Sarkar) और दिल्ली के उपराज्यपाल (LG) जिम्मेदार हैं.

'गैंगस्टर्स के निशाने पर दिल्ली'

सौरभ भारद्वाज ने आईएएनएस से बात करते हुए कहा, 'आज दिल्ली के अंदर बड़े-बड़े गैंग सक्रिय हैं. यहां गैंगस्टर्स व्यापारियों से रोज फिरौती के पैसे मांग रहे हैं, रंगदारी के पैसे मांग रहे हैं और हजारों व्यापारी हैं जो इन लोगों को पैसा दे रहे हैं. इंटरनेशनल कॉल आती हैं जिसके बाद लोग डर के मारे लोग पैसा दे रहे हैं. जो पैसा नहीं दे रहे उनके यहां गोलियां चलाई जा रही हैं. कल मात्र 24 घंटे के अंदर नारायणा में एक शोरूम के ऊपर हमला हुआ. उनसे पांच करोड़ रुपए की रंगदारी मांगी जा रही थी.

सिलसिलेवार गिनाए मामले

उन्होंने आगे कहा कि महिपालपुर के अंदर एक होटल के ऊपर हमला हुआ. उनसे भी फिरौती के लिए पैसे मांगे जा रहे थे. ऐसे ही नागलोई के अंदर एक मशहूर मिठाई की दुकान है. वहां पर हमलावरों ने गोलियां चलाई है और फिरौती के लिए दीपक बॉक्सर के नाम की चिट फेंककर गए हैं.

fallback

ऐसे ही गुलाबी बाग में 4 किलो 400 ग्राम की सोने की लूट की गई. ग्रेटर कैलाश में 1 सप्ताह पहले एक जिम के मालिक को भी गोली मार दी गयी. सौरभ भारद्वाज के मुताबिक इतने वर्षों से दिल्ली में इतनी दहशत का माहौल कभी नहीं देखा गया है. दिल्ली में देश की संसद है सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली पीएम और राष्ट्रपति का आवास है सभी सांसदों का घर दिल्ली में है.
उन्होंने कहा, 'इस तरीके की घटनाएं पहले दिल्ली में नहीं हुआ करती थी.'

आज यह हालत दिल्ली की भारतीय जनता पार्टी (BJP) शासित केंद्र सरकार और उनके दिल्ली के उपराज्यपाल (एलजी) ने कर दी है. एलजी को चाहिए कि दिल्ली सरकार के कामों में टांग अड़ाने के अलावा अपना काम भी करें. दिल्ली सरकार का काम होता है तो एलजी वहां निरीक्षण करने चले जाते हैं. वह पीडब्ल्यूडी के यहां चले जाते हैं, बाढ़ आती है तो चले जाते हैं.

उन्होंने ये भी कहा, 'LG रोजाना दिल्ली की चुनी हुई सरकार पर टिप्पणी करते हैं. उन्हें कानून व्यवस्था की स्थिति में कोई दिलचस्पी नहीं है, जो उनकी ड्यूटी है. दिल्ली में 209 पुलिस स्टेशन हैं. उन्हें रोजाना कम से कम एक स्टेशन का निरीक्षण करना चाहिए. वो ऐसा क्यों नहीं कर रहे हैं? जब PWD या MCD का काम आता है तो फौरन जाकर फोटो खिंचवाते हैं, फिर दावा करते हैं कि काम उनके आदेश पर होता है, जबकि वो दिल्ली सरकार का काम होता है.'

आपको अपने पुलिस थाने में भी जाना चाहिए और उनका निरीक्षण करना चाहिए. आप अब तक एक भी पुलिस थाने में निरीक्षण करने नहीं गए. इसका क्या कारण है? इसका मतलब आप चाहते ही नहीं कि वहां पर कुछ काम हो, आपको अपना काम करना चाहिए.'

सौरभ भारद्वाज ने कहा कि उपराज्यपाल को अपना काम करना चाहिए. अगर ऐसा नहीं होता है तो हम केंद्र सरकार को घेरेंगे.

(इनपुट: न्यूज़ एजेंसी आईएएनएस)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news