Bride-Groom: फेरों के बाद दूल्हे ने कोहबर में कर दी ऐसी हरकत, विदाई से पहले दुल्हन ने तोड़ दी शादी
Advertisement

Bride-Groom: फेरों के बाद दूल्हे ने कोहबर में कर दी ऐसी हरकत, विदाई से पहले दुल्हन ने तोड़ दी शादी

Bride cancels Marriage: सात फेरों के बाद दूल्हे ने कोहबर में ऐसी हरकत कर दी, जिससे नाराज दुल्हन ने शादी तोड़ दी और घरातियों ने दूल्हा, उसके परिजनों और बरातियों को बंधक बना लिया.

Bride-Groom: फेरों के बाद दूल्हे ने कोहबर में कर दी ऐसी हरकत, विदाई से पहले दुल्हन ने तोड़ दी शादी

Groom misbehave in Kohbar: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां सात फेरों के बाद दूल्हे ने कोहबर में ऐसी हरकत कर दी, जिससे नाराज दुल्हन ने शादी तोड़ दी. घरातियों ने दूल्हे के अलावा उसके परिजनों और बरातियों को बंधक बना लिया. मामला इतना गंभीर था कि पंचायत ने घंटों तक दोनों पक्षों को समझाने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं बनी. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों पक्षों को थाने लेकर गई. कई घंटों की बातचीत के बाद दोनों पक्षों ने सहमति से रिश्ता खत्म कर लिया.

दूल्हे ने दुल्हन की सहेलियों से की गाली-गलौज

बताया जा रहा है कि जौनपुर के लाइन बाजार के वाजिदपुर दक्षिण गांव के रहने वाले हीरालाल के बेटे धर्मेंद्र की बारात शनिवार शाम बरदह के एक गांव पहुंची थी, जहां जयमाला के बाद देर रात शादी की अन्य रस्में और फेरे हुए. फेरे के बाद दूल्हा और दुल्हन कोहबर में चले गए, जहां दुल्हे ने दुल्हन की सहेलियां और अन्य रिश्तेदार महिलाओं के साथ गाली गलौज की, जिसके बाद भड़की दुल्हन ने शादी तोड़ दी.

शगुन में 200 रुपये मिलने से नाराज था दूल्हा

दरअसल, फेरों के बाद जब दूल्हा-दुल्हन कोहबर में पहुंचे, तब वहां मौजूद महिलाएं दूल्हे को शगुन देने लगीं. इस दौरान एक रिश्तेदार ने जब दूल्हे को दो सौ रुपये दिए तो वह नाराज हो गया और महिला के ऊपर नोट फेंक दिया. दूल्हे ने कम से कम 2 हजार रुपये देने की बात कहते हुए गाली-गलौज भी की.

दूल्हा पक्ष ने लौटाए 5.8 लाख रुपये

दूल्हे की हरकत से दुल्हन नाराज हो गई और शादी तोड़ने का फैसला कर लिया. इसके बाद बात बिगड़ गई और घरातियों ने दूल्हे के अलावा उसके रिश्तेदारों और बरातियों को बंधक बना लिया. पंचायत ने कई घंटे तक दोनों पक्षों को समझाने की कोशिश की, लेकिन बात नहीं बनी और फिर पुलिस को बुलाना पड़ा. मौके पर पहुंची पुलिस दोनों पक्षों को थाने लेकर गई और वहां भी कई घंटों की बातचीत हुई. जब दूल्हा पक्ष ने 5.8 लाख रुपये लौटाए, तब जाकर दोनों पक्षों ने सहमति से रिश्ता खत्म हुआ.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news