Asad Ahmed: मिट्टी में मिलाए गए अतीक के बेटे असद की ये है क्राइम कुंडली, पिता के गैंग की संभाली थी कमान
Advertisement

Asad Ahmed: मिट्टी में मिलाए गए अतीक के बेटे असद की ये है क्राइम कुंडली, पिता के गैंग की संभाली थी कमान

Asad Ahmed Encounter: विशेष अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्‍यवस्‍था) प्रशांत कुमार ने कहा, प्रयागराज में उमेश पाल हत्‍याकांड में वांछित असद और गुलाम पांच-पांच लाख रुपये के इनामी बदमाश थे. दोनों की झांसी में एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में मौत हो गई.

 

Asad Ahmed: मिट्टी में मिलाए गए अतीक के बेटे असद की ये है क्राइम कुंडली, पिता के गैंग की संभाली थी कमान

Asad Ahmed Encounter: उत्तर प्रदेश (एसटीएफ) ने गुरुवार को झांसी में माफिया अतीक अहमद के बेटे असद और उसके एक साथी गुलाम को मुठभेड़ में मार गिराया.  विशेष अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्‍यवस्‍था) प्रशांत कुमार ने कहा, प्रयागराज में उमेश पाल हत्‍याकांड में वांछित असद और गुलाम पांच-पांच लाख रुपये के इनामी बदमाश थे. दोनों की झांसी में एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में मौत हो गई.

असद अहमद के बारे में जानिए

एसटीएफ अधिकारियों के मुताबिक, उमेश पाल की हत्या के बाद असद और गुलाम फरार थे. दोनों को पकड़ने के लिए एसटीएफ की कई टीमों को लगाया गया था. गौरतलब है कि 2005 में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के विधायक राजू पाल की हत्या के मामले के मुख्य गवाह उमेश पाल और उसके दो सुरक्षा गार्ड की इस साल 24 फरवरी को प्रयागराज के धूमनगंज इलाके में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

उमेश पाल की पत्नी जया पाल की तहरीर पर 25 फरवरी को अतीक, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, असद सहित दो बेटों, शूटर गुड्डू मुस्लिम व गुलाम तथा नौ अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था.  असद 24 फरवरी को प्रयागराज के धूमनगंज में उमेश पाल पर फायरिंग करते हुए कैमरे में कैद हुआ था. मुठभेड़ उस दिन हुई जब अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को प्रयागराज की अदालत में पेश किया जा रहा है. एडीजी एसटीएफ अमिताभ यश ने कहा कि एसटीएफ ने दोनों को सरेंडर करने को कहा, लेकिन उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी, इसके बाद टीम को जवाबी कार्रवाई करनी पड़ी. 

अतीक अहमद के तीसरे बेटे असद पर एक केस दर्ज था. उमेश पाल हत्याकांड में वह मुख्य आरोपी था.  असद के पिता, चाचा और दोनों भाई माफिया गिरोह से जुड़ चुके थे, लेकिन असद का अंडरवर्ल्ड से कोई नाता नहीं था. वह पढ़ाई कर रहा था. उसने लखनऊ के टॉप स्कूल से पढ़ाई की थी और आगे की शिक्षा के लिए विदेश दाना चाहता था, लेकिन अतीक अहमद के माफिया रिकॉर्ड की वजह से उसका पासपोर्ट क्लियर नहीं हो सका था.

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

 

Trending news