महिलाओं को बच्चा पैदा करने की उम्र क्यों बताने लगे असम के CM? शादी को लेकर भी कह दी ये बात
Advertisement

महिलाओं को बच्चा पैदा करने की उम्र क्यों बताने लगे असम के CM? शादी को लेकर भी कह दी ये बात

Assam CM Himanta Biswa Sarma: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा अपने बयानों को लेकर अकसर सुर्खियों में बने रहते हैं. अब उन्होंने महिलाओं की शादी और बच्चा पैदा करने की उम्र पर बयान देकर नई चर्चा को जन्म दे दिया है.

महिलाओं को बच्चा पैदा करने की उम्र क्यों बताने लगे असम के CM? शादी को लेकर भी कह दी ये बात

Assam CM Himanta Biswa Sarma: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा अपने बयानों को लेकर अकसर सुर्खियों में बने रहते हैं. अब उन्होंने महिलाओं की शादी और बच्चा पैदा करने की उम्र पर बयान देकर नई चर्चा को जन्म दे दिया है. एक समारोह में महलाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने बाल विवाह और महिलाओं से जुड़ी समस्याओं पर चर्चा की. इस दौरान उन्होंने महिलाओं की शादी की उम्र और किस उम्र में महिलाओं को बच्चा पैदा करना चाहिए इसपर भी बात की. अपने इस बयान के लिए सीएम सरमा को आलोचना भी झेलनी पड़ रही है.

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा शनिवार को गुवाहाटी के शंकरदेव कलाक्षेत्र में एक समारोह में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि ''महिलाओं को 30 साल की उम्र से पहले बच्चों को जन्म देना चाहिए. समारोह में मौजूद महिलाओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, 'हम बाल विवाह को रोकने की कोशिश कर रहे हैं क्योंकि अगर आप बहुत कम उम्र में बच्चे को जन्म देंगी तो आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. इसी तरह, अगर आप वही काम अधिक उम्र में पहुंचने के बाद करते हैं, जैसे कि 30 या 35, तो जरूर कुछ पेचीदगियां होंगी. कई लोग इन चीजों में देरी करते रहते हैं और इससे समस्याएं पैदा होती हैं."

मुख्यमंत्री ने कहा कि 22 से 30 वर्ष के बीच महिलाओं को शादी कर लेनी चाहिए और बच्चा भी पैदा कर लेना चाहिए. उन्होंने 22 से 30 साल की उम्र में महिलाओं को बच्चों को जन्म देने के लिए एक 'आदर्श उम्र' का भी प्रस्ताव रखा. उन्होंने कहा, ''बच्चों को जन्म देने के लिए न तो इससे कम और न ही अधिक उम्र अच्छी होती है क्योंकि मानव शरीर में कुछ बुनियादी चीजें होती हैं. भगवान ने हमारे शरीर को ऐसा बनाया है. इसलिए मेरा सुझाव है कि जिन लड़कियों ने अभी तक शादी नहीं की है, वे इसे जल्द से जल्द पूरा करें."

महिलाओं की शादी और बच्चे पैदा करने की उम्र की मुख्यमंत्री की टिप्पणी पर अब जोरों पर चर्चा हो रही है. इंटरनेट पर नेटिज़न्स प्रतिक्रिया दे रहे हैं. नेटिजन्स सीएम सरमा की यह टिप्पणी अच्छी नहीं लगी है. सोशल मीडिया यूजर्स सीएम सरमा के इस सुझाव को 'अजीब' बताया है. महिलाओं को दिए इन सुझावों के लिए उनकी आलोचना करना शुरू कर दी है.

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news