ममता से मुलाकात के बाद मुंबई पहुंचे केजरीवाल और मान, उद्धव और पवार से करेंगे मुलाकात
Advertisement

ममता से मुलाकात के बाद मुंबई पहुंचे केजरीवाल और मान, उद्धव और पवार से करेंगे मुलाकात

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान मंगलवार शाम मुंबई पहुंचे. आप नेता यहां राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार और शिवसेना (यूबीटी) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे.

ममता से मुलाकात के बाद मुंबई पहुंचे केजरीवाल और मान, उद्धव और पवार से करेंगे मुलाकात

Arvind Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान मंगलवार शाम मुंबई पहुंचे. आप नेता यहां राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार और शिवसेना (यूबीटी) अध्यक्ष उद्धव ठाकरे से मुलाकात करेंगे.

केजरीवाल, मान और आप के अन्य नेता बुधवार को दोपहर में ठाकरे से उनके आवास पर मुलाकात करेंगे तथा बृहस्पतिवार को राज्य प्रशासनिक मुख्यालय के सामने स्थित यशवंतराव चव्हाण केंद्र में अपराह्न तीन बजे पवार से मिलेंगे. इससे पहले केजरीवाल और मान ने दिल्ली में सेवाओं के नियंत्रण पर केंद्र सरकार के अध्यादेश के खिलाफ समर्थन जुटाने के लिए देशव्यापी दौरे के तहत कोलकाता में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात की.

ममता ने केजरीवाल को समर्थन का आश्वासन दिया

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को दिल्ली के अपने समकक्ष अरविंद केजरीवाल को आश्वासन दिया कि नौकरशाहों की नियुक्तियों और तबादलों पर नियंत्रण के लिए केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ लड़ाई में तृणमूल कांग्रेस आम आदमी पार्टी का समर्थन करेगी. दिल्ली में सेवाओं के नियंत्रण को लेकर केंद्र के अध्यादेश के खिलाफ अपनी लड़ाई को लेकर समर्थन जुटाने के लिए राष्ट्रव्यापी दौरे के तहत पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के संग कोलकाता आए केजरीवाल ने राज्य सचिवालय में बनर्जी के साथ करीब घंटे भर बैठक की .

दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से कहा कि केंद्र द्वारा अध्यादेश को कानून में बदलने के लिए विधेयक पर राज्यसभा में होने वाला आगामी मतदान ‘‘2024 के चुनावों से पहले सेमीफाइनल’’ होगा. केजरीवाल ने आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पश्चिम बंगाल, पंजाब, तेलंगाना और आंध्र प्रदेश जैसी गैर-भाजपा सरकारों को परेशान करने के लिए राज्यपालों का इस्तेमाल करती है. केजरीवाल ने यह भी आरोप लगाया कि भाजपा विधायकों की खरीद-फरोख्त के लिए ‘‘विपक्षी दलों की सरकारों को गिराने की कोशिश में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई), प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) का इस्तेमाल करती है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news