Exclusive: हिजाब विवाद पर खुलकर बोले गवर्नर मोहम्मद आरिफ खान, कही ये बड़ी बात
Advertisement

Exclusive: हिजाब विवाद पर खुलकर बोले गवर्नर मोहम्मद आरिफ खान, कही ये बड़ी बात

Exclusive Interview Of Arif Mohammad Khan: केरल के गवर्नर ने कहा कि मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड जैसी संस्थाओं ने ताकत लगा दी कि मुस्लिम महिलाएं घर से बाहर नहीं निकलें.

आरिफ मोहम्मद खान.

नई दिल्ली: केरल (Kerala) के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान (Arif Mohammad Khan) ने ज़ी न्यूज़ को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में हिजाब विवाद (Hijab Controversy) पर खुलकर बात की. उन्होंने कहा कि हिजाब इस्लाम (Islam) में नहीं है. इस्लाम में कहीं भी महिलाओं के संदर्भ में हिजाब शब्द का इस्तेमाल नहीं हुआ है.

  1. मुस्लिम महिलाओं को शिक्षा से वंचित करने की कोशिश
  2. हिजाब विवाद का एक खास मकसद है
  3. इस्लाम में हिजाब शब्द का इस्तेमाल नहीं है

हिजाब विवाद पर क्या बोले आरिफ मोहम्मद खान?

आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि इस्लाम के 5 अरकान हैं यानी 5 स्तंभ हैं जो बुनियादी हैं. उन 5 में कहीं दूर-दूर तक भी 'हिजाब' शब्द का इस्तेमाल महिलाओं की वेशभूषा के संदर्भ में नहीं हुआ है.

ये भी पढ़ें- Exclusive: हिजाब विवाद पर CM योगी की दो टूक, कहा- शरिया से नहीं संविधान से चलेगा देश

हिजाब जरूरी होने से किसको होगा नुकसान?

उन्होंने आगे कहा कि अगर हम बात मान भी लें कि मुसलमान होने के लिए हिजाब जरूरी है तो इसका नुकसान किसे होगा? जो आज मुस्लिम महिला आईपीएस अफसर है, जिसने एयरफोर्स ज्वाइन की है या जो हमारी सिक्योरिटी सर्विस में है क्या वो अपनी नौकरी हिजाब पहनकर करेगी.

हिजाब विवाद है एक साजिश

आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि ये एक साजिश है जिसका मकसद है. आजादी के बाद मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड जैसी संस्थाएं, पहले तो वो अंग्रेजी शिक्षा के खिलाफ थे और पिछले 50 साल में उन्होंने ताकत लगा दी थी कि मुस्लिम महिलाएं घर से बाहर ना निकलें. आज उनके फतवे यही हैं. लेकिन पिछले 15-20 साल से उनकी बात सुनने के लिए कोई तैयार नहीं है.

ये भी पढ़ें- 'हिजाब पर हाथ डालने वालों का काट देंगे हाथ', सपा नेता का विवादित बयान

उन्होंने कहा कि हिजाब का ये विवाद जो शुरू किया गया है एक साजिश है ताकि मुस्लिम महिलाओं की शिक्षा को बंद किया जा सके. चूंकि उनकी मर्जी के खिलाफ तीन तलाक का कानून बन गया है. अब महिलाएं शिक्षित हो रही हैं बड़ी तादाद में तो वो परेशान हैं. वो चाहते हैं कि मुस्लिम महिलाओं को शिक्षा से वंचित कर दिया जाए.

Trending news