हिम्मत है तो मोहम्मद साहब पर फिल्म बनाकर उनका चरित्र दिखाएं : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह
Advertisement

हिम्मत है तो मोहम्मद साहब पर फिल्म बनाकर उनका चरित्र दिखाएं : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा है कि अगर कोई महात्मा गांधी के चरित्र को गलत तरीके से पेश करेगा, वे उसे माफ नहीं करेंगे.

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने फिल्म पद्मावत का कड़ा विरोध किया है (फोटो-ANI)

नई दिल्ली : संजय लीला की विवादित फिल्म पद्मावत 25 जनवरी को देश के सिनेमाघरों में रिलीज हो गई, लेकिन करणी सेना और अन्य राजपूत संगठनों द्वारा इस फिल्म का विरोध अभी भी जारी है. इतना ही नहीं इस मुद्दे पर खूब राजनीति भी हो रही है. इस राजनीति में अब केंद्रीय मंत्री गिरिराज किशोर ने भी एंट्री करते हुए फिल्म और फिल्म के निर्माता-निर्देशक की कड़ी आलोचना की है.

  1. 25 जनवरी को रिलीज हुई फिल्म पद्मावत
  2. करणी सेना कर रही है फिल्म का विरोध
  3. केंद्रीय मंत्री आए फिल्म की राजनीति में

कभी माफ नहीं करूंगा
एएनआई ने बात करते हुए गिरिराज सिंह ने कहा कि जब राजस्थान में पद्मावत की शूटिंग हो रही थी, तब भंसाली ने इसे क्यों नहीं बंद किया. उन्होंने कहा, 'गांधीजी पर फिल्म बनाएं और उनका कत्थक या भंगड़ा करते हुए दिखाएं तो मैं माफ नहीं करूंगा.' उन्होंने एक कदम आगे बढ़ते हुए कहा कि अगर हिम्मत है तो मोहम्मद साहब पर फिल्म बनाकर उनका चरित्र दिखाएं.

सुप्रीम कोर्ट का हस्तक्षेप
बता दें कि फिल्म पद्मावत पर देशभर में हिंसक प्रदर्शन हुए. करणी सेना का आरोप है कि इस फिल्म में रानी पद्मावती के चरित्र को गलत तरीके से पेश किया गया है. विरोध बढ़ जाने से फिल्म को संशोधन के बाद फिर से रिलीज किया गया है. सुप्रीम कोर्ट ने इस फिल्म के प्रदर्शन को हरी झंडी दिखाई थी. हालांकि भाजपा वाले चार राज्यों राजस्थान, गुजरात, मध्य प्रदेश और गोवा में फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाई लगा दी थी. 

भारत में विरोध के बीच, PAK में 'पद्मावत' बिना किसी कट के रिलीज

देश पागल हो गया है- आशा पारेख
बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री आशा पारेख का कहना है कि "देश पागल हो गया है". उन्होंने यह बात संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' के संदर्भ में ही है. कुछ दिनों पूर्व भंसाली ने 'पद्मावत' की विशेष स्क्रीनिंग आयोजित की थी, और आशा ने भी उस दौरान फिल्म देखी थी. भंसाली के काम की प्रशंसा करते हुए आशा ने कहा, "मुझ पर विश्वास करो, मैं सो नहीं पा रही हूं. फिल्म देखने के बाद से मैं उसमें खो गई हूं."

Box Office Collection: विवादों से घिरी 'पद्मावत' ने पहले दिन कमाए इतने करोड़

हरियाणा में स्कूली बस पर पथराव
पिछले हफ्ते एक स्कूल के 20-25 छात्र बाल-बाल बच गए जब 'पद्मावत' फिल्म की रिलीज के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए भीड़ ने उनकी बस पर हमला कर दिया. जीडी गोयनका वर्ल्ड स्कूल के छात्र अपने घर लौट रहे थे तभी करीब 60-70 प्रदर्शनकारियों ने लाठियों से बस पर हमला करते हुए ड्राइवर से गाड़ी रोकने को कहा. ड्राइवर ने जब ध्यान नहीं दिया तो भीड़ ने बस पर पथराव कर दिया. बस में सवार बच्चे और टीचरों ने सीट के नीचे दुबक कर अपनी जान बचाई.
गुड़गांव पुलिस के पीआरओ रविंद्र कुमार ने घटना के बारे में बताया कि स्कूली बस के कर्मचारियों ने बच्चों को सुरक्षा के लिए सीट के भीतर छिप जाने और ड्राइवर से बस नहीं रोकने को कहा. कुमार ने कहा कि बस के कुछ शीशे चटक गए. घटना से खौफजदा बच्चों ने मदद के लिए पुकार लगाई. सौभाग्य से हमले में कोई भी बच्चा घायल नहीं हुआ. इस मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 18 लोगों को गिरफ्तार किया था. 

ये भी देखे

Trending news