चुनावी नतीजों के बाद पहली बार बोले अखिलेश, हार के बावजूद किया ये बड़ा दावा
Advertisement

चुनावी नतीजों के बाद पहली बार बोले अखिलेश, हार के बावजूद किया ये बड़ा दावा

उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election Result) में हार के बाद समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) का पहला रिएक्शन आया है. उन्‍होंने ट्वीट कर कहा कि हमने दिखा दिया कि भाजपा की सीटों को घटाया जा सकता है.

अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election Result) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने शानदार प्रदर्शन किया और अपने सहयोगियों के साथ 273 सीटों पर जीत दर्ज कर पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया. वहीं, राज्‍य की मुख्‍य विपक्षी समाजवादी पार्टी (SP) ने 111 सीटों पर जीत दर्ज की. चुनाव में हार के बाद सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) का पहला रिएक्शन आया है और ट्वीट कर कहा कि हमने दिखा दिया कि भाजपा की सीटों को घटाया जा सकता है.

  1. चुनाव में हार के बाद अखिलेश यादव का पहला रिएक्शन आया है
  2. अखिलेश यादव ने कहा भाजपा की सीटों को घटाया जा सकता है
  3. अखिलेश ने कहा हमारी सीटें ढाई गुनी और मत प्रतिशत डेढ़ गुना बढ़ा
  4.  

हमारी सीटें ढाई गुनी और मत प्रतिशत डेढ़ गुना बढ़ा: अखिलेश

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने लिखा, 'उत्तर प्रदेश की जनता को हमारी सीटें ढाई गुनी और मत प्रतिशत डेढ़ गुना बढ़ाने के लिए हार्दिक धन्यवाद! हमने दिखा दिया है कि भाजपा की सीटों को घटाया जा सकता है. भाजपा का ये घटाव निरंतर जारी रहेगा. आधे से ज्यादा भ्रम और छलावा दूर हो गया है, बाकी कुछ दिनों में हो जाएगा. जनहित का संघर्ष जीतेगा!'

ये भी पढ़ें- उत्‍तराखंड: BJP तो जीत गई लेकिन पुष्‍कर धामी हार गए, अब वह कैसे बनेंगे दोबारा CM?

अखिलेश की सपा विधायकों को सलाह

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने दूसरे ट्वीट में कहा, 'सपा-गठबंधन के जीते हुए सभी विधायकों को हार्दिक बधाई! सभी नए विधायक जनता की सेवा व सहायता करने की जिम्मेदारी शत-प्रतिशत निभाएं! उस हर एक छात्र, बेरोजगार युवा, शिक्षक, शिक्षामित्र, महिला, पुरानी पेंशन के समर्थक, किसान, मजदूर और प्रोफेशनल को धन्यवाद जिसने हममें विश्वास जताया.'

सपा गठबंधन को मिलीं 125 सीटें

उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव में निर्वाचन आयोग ने देर रात 403 सीटों पर चुनाव परिणाम घोषित कर दिए, जिनमें भारतीय जनता पार्टी ने अपने सहयोगियों के साथ 273 सीटों पर जीत दर्ज कर पूर्ण बहुमत हासिल कर लिया. वहीं, राज्‍य की मुख्‍य विपक्षी समाजवादी पार्टी ने 111 सीटों पर जीत दर्ज की है. सपा के सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल ने आठ और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने छह सीटों पर जीत दर्ज की है. चुनाव आयोग के मुताबिक, भाजपा को 41.29 प्रतिशत मत हासिल हुए हैं, जबकि समाजवादी पार्टी को 32.06 फीसदी और बहुजन समाज पार्टी को 12.88 प्रतिशत मत प्राप्त हुए हैं.

ये भी पढ़ें- Punjab: AAP की 'सुनामी' में भी BJP के इन 2 नेताओं ने किया कमाल, दर्ज की शानदार जीत

करहल से अखिलेश यादव ने दर्ज की जीत

सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने मैनपुरी जिले की करहल सीट पर केंद्रीय मंत्री और भाजपा उम्मीदवार प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल को 67 हजार से अधिक मतों से पराजित कर दिया. हालांकि, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और सपा के वरिष्ठ नेता राम गोविंद चौधरी बलिया की बांसडीह सीट से भाजपा की केतकी सिंह से चुनाव हार गए. केतकी सिंह को 1,03,305 मत तथा चौधरी को 81,953 मत मिले.

सीएम योगी जीते, डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य हारे

मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath win from Gorakhpur Sadar) गोरखपुर शहर विधान सभा सीट पर करीब एक लाख से अधिक मतों के अंतर से चुनाव जीत गए. हालांकि, उप मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) कौशांबी जिले की सिराथू सीट पर सात हजार से अधिक मतों से चुनाव हार गए.

लाइव टीवी

Trending news