'जब चुनाव अधिकारी खुद कह रहे EVM बदलने की बात तो क्यों नहीं हो रहा एक्शन', अखिलेश यादव का बड़ा आरोप
Advertisement

'जब चुनाव अधिकारी खुद कह रहे EVM बदलने की बात तो क्यों नहीं हो रहा एक्शन', अखिलेश यादव का बड़ा आरोप

UP Election: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ईवीएम को लेकर एक बार फिर से हमला बोला है. इन दिनों वायरल हो रहे एक ऑडियो को लेकर उन्होंने राष्ट्रपति और सुप्रीम कोर्ट से गुहार भी लगाई है.

'जब चुनाव अधिकारी खुद कह रहे EVM बदलने की बात तो क्यों नहीं हो रहा एक्शन', अखिलेश यादव का बड़ा आरोप

लखनऊ: उत्तर प्रदेश चुनाव (UP Election) के नतीजे आ चुके हैं. भारतीय जनता पार्टी (BJP) को इस बार भी भारी बहुमत मिला है. लेकिन इस बीच ईवीएम (EVM) पर एक बार फिर से आरोप लग रहे हैं. समाजवादी पार्टी (SP) के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) नतीजों से पहले से ही ईवीएम को लेकर बीजेपी पर निशाना साधते नजर आ रहे हैं. शनिवार को फिर से अखिलेश यादव ने ईवीएम को लेकर हमला बोला है. सपा मुखिया ने राष्ट्रपति और सुप्रीम कोर्ट से गुहार भी लगाई है.

  1. ईवीएम को लेकर अखिलेश यादव ने लगाए आरोप
  2. राष्ट्रपति और सुप्रीम कोर्ट से गुहार भी लगाई है
  3. ईवीएम को लेकर कथित तौर पर दो अधिकारियों का ऑडियो हो रहा है वायरल

ईवीएम को लेकर सपा प्रमुख ने उठाए सवाल

इन दिनों सोशल मीडिया पर एक ऑडियो वायरल हो रहा है. जिसे कथित तौर पर दो अधिकारियों के बीच की बातचीत बताया जा रहा है. वायरल ऑडियो के बारे में दावा किया जा रहा है कि चुनाव अधिकारी खुद ईवीएम बदलने की बात कर रहे हैं. इसी ऑडियो को लेकर अखिलेश यादव ने बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने ट्वीट करके कहा है कि जब अधिकारी खुद कह रहे हैं कि ईवीएम बदला गया तो कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस सांसद का बड़ा आरोप, 'ममता बनर्जी ने की बीजेपी की जीतने में मदद'

राष्ट्रपति और सुप्रीम कोर्ट से लगाई गुहार

सपा प्रमुख ने ट्वीट करते हुए कहा कि 'EVM बदले जाने को लेकर एक चुनाव अधिकारी की किसी से बात की जो ऑडियो रिकार्डिंग सोशल मीडिया पर चल रही है, मा. उच्चतम न्यायालय और राष्ट्रपति महोदय उसका संज्ञान लें व सरकार संबंधित व्यक्ति को तुरंत संपूर्ण सुरक्षा दे. किसी एक व्यक्ति का जीवन हमारे लिए सरकार बनाने से ज्यादा अहम है.'

ये भी पढ़ें: UP में राम मंदिर और हिंदुत्व के जरिए वोटरों को नहीं लुभा पाई भाजपा! इन मुद्दों ने जीता दिल

इन दिनों वायरल हो रहा है ऑडियो

गौरलतब है वायरल ऑडियो में अधिकारी कह रहा है कि बिहार में भी ऐसा ही हुआ था, यहां भी ऐसा ही हो रहा है. अपने आप को अधिकारी होने का दावा करने वाले शख्स ने कहा कि 'हमने इसपर बात करने की कोशिश की थी, तो सबसे पहले एसएचओ ने धमका दिया, बोला कि नौकरी करना है कि नहीं. बाल बच्चे वाला आदमी हूं.'

LIVE TV

Trending news