Akhilesh Yadav ने 2024 चुनाव से पहले चली ऐसी चाल, मायावती को लग गया तगड़ा झटका!
Advertisement

Akhilesh Yadav ने 2024 चुनाव से पहले चली ऐसी चाल, मायावती को लग गया तगड़ा झटका!

UP Politics: समाजवादी पार्टी (SP) के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा करते हुए ऐसी चाल चली है, जिससे बहुजन समाज प्रमुख मायावती (BSP Chief Mayawati) को तगड़ा झटका लगा है.

Akhilesh Yadav ने 2024 चुनाव से पहले चली ऐसी चाल, मायावती को लग गया तगड़ा झटका!

Akhilesh Yadav New Plan: समाजवादी पार्टी (SP) के प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) के लिए अपनी नई टीम का गठन किया है और कई नेताओं को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा करते हुए ऐसी चाल चली है, जिससे बहुजन समाज प्रमुख मायावती (Mayawati) को तगड़ा झटका लगा है और अगले चुनाव में उनके सामने नई चुनौती खड़ी हो गई है.

 ओबीसी और दलित नेताओं को दी बड़ी जिम्मेदारी

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने अपनी नई टीम में ओबीसी और दलित समुदाय से आने वाले नेताओं को तरजीह दी है. अखिलेश ने लोहियाबादी और आंबेडकरवादी नेताओं को साथ लाकर मायावती (Mayawati) के वोट बैंक में सेंध लगाने की कोशिश की है. अगर अखिलेश का प्लान सफल रहता है तो आने वाले चुनाव में मायावती की मुश्किल बढ़ सकती है.

अखिलेश यादव ने इन नेताओं को दी जिम्मेदारी

समाजवादी पार्टी (SP) प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने अपनी नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी में प्रोफेसर राम गोपाल यादव (Ram Gopal Yadav) को प्रमुख महासचिव बनाने के साथ ही मोहम्मद आजम खान (Azam Khan), शिवपाल सिंह यादव (Shivpal Yadav) और स्‍वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) को महासचिव बनाया है. इसके अलावा अखिलेश यादव को फिर से राष्ट्रीय अध्यक्ष और किरणमय नंदा को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया है. आजम खान, शिवपाल सिंह यादव, स्वामी प्रसाद मौर्य, रवि प्रकाश वर्मा, बलराम यादव सहित 14 राष्ट्रीय महासचिव होंगे. सुदीप रंजन सेन पार्टी के कोषाध्यक्ष होंगे, जबकि सदस्यों के अलावा 19 राष्ट्रीय सचिव होंगे.

शिवपाल यादव को मिला मेहनत का फल

समाजवादी पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) के निधन के बाद शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने मैनपुरी लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव के दौरान जमकर मेहनत की थी. उन्होंने अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की पत्नी डिंपल यादव (Dimple Yadav) के लिए जमकर चुनाव प्रचार किया और जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. इसके साथ ही उन्होंने चुनाव में जीत के बाद अपनी पार्टी का सपा में विलय भी कर लिया. बता दें कि शिवपाल यादव ने 2018 में अपनी अलग प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) का गठन किया और 2019 का लोकसभा चुनाव लड़े थे.
(इनपुट- न्यूज एजेंसी भाषा)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news