AIMIM विधायक ने वंदे मातरम गाने से किया इनकार, छिड़ा बवाल; दी गई देश छोड़ने की सलाह
Advertisement

AIMIM विधायक ने वंदे मातरम गाने से किया इनकार, छिड़ा बवाल; दी गई देश छोड़ने की सलाह

AIMIM MLA Akhtarul Iman: बीजेपी विधायक संजय सिंह ने एआईएमआईएम विधायक अख्तरुल इमान के वंदे मातरम नहीं गाने पर आपत्ति जताई है. संजय सिंह ने कहा कि ऐसे लोगों को देश में रहने की जरूरत नहीं है.

AIMIM के विधायक अख्तरुल इमान | फोटो साभार- फेसबुक@AkhtarulImanAIMIMbihar

पटना: बिहार विधान सभा (Bihar Legislative Assembly) के शीतकालीन सत्र का अखिरी दिन विवाद के साथ खत्म हुआ. सत्र के समापन के दौरान AIMIM के विधायक अख्तरुल इमान (Akhtarul Iman) ने राष्ट्रगीत यानी वंदे मातरम (Vande Mataram) गाने से इनकार कर दिया. जिसके बाद बिहार बीजेपी के नेता अख्तरुल इमान (Akhtarul Iman) पर हमलावर हो गए और उन्हें देश छोड़ने की सलाह तक दे डाली.

  1. बीजेपी ने की एआईएमआईएम विधायक की आलोचना
  2. सदन में राष्ट्रगीत गाने पर ऐतराज क्यों- बीजेपी
  3. ऐसे लोगों को राष्ट्रभक्ति सिखाने की है जरूरत- बीजेपी

विधान सभा में राष्ट्रगीत को लेकर हंगामा!

बिहार विधान सभा के शीतकालीन सत्र के आखिरी दिन राष्ट्रगीत को लेकर जमकर हंगामा हुआ. सदन के अंदर तब विवाद खड़ा हो गया जब असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के विधायक ने राष्ट्रगीत गाने से इनकार कर दिया. AIMIM विधायक अख्तरुल इमान ने सदन में वंदे मातरम गाने को लेकर सवाल खड़े किए.

ये भी पढ़ें- सावधान! आ रहा है 'जवाद' तूफान, जमकर मचाएगा तबाही; 107 ट्रेनें रद्द

विवाद पर बिहार विधान सभा अध्यक्ष ने क्या कहा?

वहीं बिहार विधान सभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि सदन की शुरुआत राष्ट्रगान और समापन राष्ट्रगीत से होना अच्छी परंपरा है. इससे गर्व महसूस होता है.

AIMIM पहले भी कर चुकी है वंदे मातरम का विरोध

गौरतलब है कि अख्तरुल इमान, AIMIM के पहले विधायक नहीं हैं जिन्होंने वंदे मातरम गाने से इनकार किया है. अख्तरुल इमान अपनी पार्टी का एजेंडा ही आगे बढ़ा रहे हैं. इससे पहले उनकी पार्टी के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी भी राष्ट्रगान और वंदे मातरम गाने को लेकर सवाल खड़ा कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें- कोरोना के सीजन-3 का सबसे बड़ा विलेन 'ओमिक्रॉन', 9 दिन में 33 देशों तक हुई घुसपैठ

बीजेपी का AIMIM विधायक पर तीखा हमला

सदन में वंदे मातरम नहीं गाने पर बीजेपी ने AIMIM विधायक अख्तरुल इमान पर जमकर हमला बोला. बिहार बीजेपी के विधायक संजय सिंह ने कहा कि जिन लोगों को सदन में राष्ट्रगीत गाने पर ऐतराज है वो देश से प्यार नहीं करते और उन्हें राष्ट्रभक्ति का पाठ पढ़ाए जाने की जरूरत है. संजय सिंह ने कहा कि ऐसे लोगों को देश में रहने की जरूरत नहीं है.

LIVE TV

Trending news