Covid Update: दिल्ली में कोरोना के 501 मामले आए सामने, संक्रमण दर पहुंची 8 फीसदी!
Advertisement

Covid Update: दिल्ली में कोरोना के 501 मामले आए सामने, संक्रमण दर पहुंची 8 फीसदी!

Covid 19 Update: दिल्ली में सोमवार को कोरोना के 501 न‌ए मामले आए और कोरोना संक्रमण दर 7.79% रही. 

फाइल फोटो

Delhi Covid Update: राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले और संक्रमण दर तेजी से बढ़ रही है. दिल्ली में 18 अप्रैल को कोरोना के 501 न‌ए मामले आए तो वहीं कोरोना संक्रमण दर बढ़कर 7.72% हो गई है. हालांकि पिछले 24 घंटों में कोरोना के किसी मरीज की मौत नहीं हुई है.

पिछले 24 घंटों का ये है हाल

पिछले 24 घंटों में 290 मरीज ठीक हुए और 6,492 लोगों के टेस्ट किए गए. फिलहाल दिल्ली में कोरोना के कुल 1,729 एक्टिव मामले हो गए हैं. इसके साथ ही लगातार दूसरे दिन दिल्ली में नए कोरोना मामले 500 के पार दर्ज किए हए हैं. सोमवार के ही दिन पॉजिटिविटी रेट 7 फीसदी के पार हुई. 

28 जनवरी के बाद सबसे ज्यादा संक्रमण दर

दिल्ली में कोरोना संक्रमण दर 7.79 फीसदी हो गई है. यह संक्रमण दर 28 जनवरी के बाद सबसे ज्यादा दर्ज की गई है. बता दें कि 28 जनवरी को संक्रमण दर 8.60 फीसदी थी.

यह भी पढ़ें: Corona Cases Surge: कोरोना मामलों में अचानक उछाल, आंकड़ों ने चौंकाया

एक्टिव केस चिंता का विषय

इसक अलावा राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को सक्रिय कोरोना मरीज 1,729 हैं, जो कि 1 मार्च के बाद सबसे ज्यादा हैं. बता दें कि 1 मार्च को राजाधानी में 1,769 सक्रिय मरीज थे.

बुधवार को होनी है DDMA की बैठक

गौरतलब है कि कोरोना मामलों की बढ़ोतरी के मद्देनजर बुधवार को DDMA की बैठक होनी है, जिसमें कुछ महत्वपूर्ण फैसले लिए जाएंगे. ऐसे में चर्चा यह भी है कि मास्क पहनने को लेकर कुछ कड़े कदम उठाए जाएंगे क्योंकि मास्क पर से जब से दिल्ली में चालान खत्म हुआ है, लोग लापरवाही करते हुए नजर आ रहे हैं.

दिल्ली में कोरोना की स्थिति पर सत्येंद्र जैन

इस मामले में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में बड़ी संख्या में लोग वैक्सिनेटेड हैं. वे बोले कि आंकड़े में बढ़ोतरी जरूर है, लेकिन खतरे की घंटी नहीं है. हम नजर बनाए हुए हैं. मास्क लगाना दिल्ली में भी जरूरी है. दिल्ली के स्कूलों के लिए हमने प्रोटोकॉल बना दिया है.

 

LIVE TV

Trending news