मेडिकल कॉलेज में फूटा कोरोना बम! दोनों डोज लगवा चुके MBBS के 31 स्टूडेंट्स मिले संक्रमित
Advertisement

मेडिकल कॉलेज में फूटा कोरोना बम! दोनों डोज लगवा चुके MBBS के 31 स्टूडेंट्स मिले संक्रमित

मेडिकल कॉलेज में करीब 60 स्टूडेंट्स के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे जिनमें से अब तक 31 के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. गौर करने वाली बात ये है कि संक्रमित हुए सभी छात्र कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके थे.

वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके थे सभी स्टूडेंट्स

नई दिल्ली: देश में कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ता जा रहा है. इस बीच कोरोना के मामलों में उछाल देखने को मिल रही है. अब महाराष्ट्र के सांगली जिले में कोरोना विस्फोट हुआ है, जहां एक साथ MBBS के 31 स्टूडेंट्स कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. सभी छात्र सांगली के एक सरकारी मेडिकल कॉलेज के हैं.

  1. MBBS के 31 स्टूडेंट्स कोरोना संक्रमित
  2. सांगली के सरकारी कॉलेज का मामला
  3. सभी छात्र ले चुके थे वैक्सीन की दोनों डोज

दोनों डोज ले चुके थे सभी संक्रमित

कॉलेज में करीब 60 स्टूडेंट्स के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे जिनमें से अब तक 31 के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. गौर करने वाली बात ये है कि संक्रमित हुए सभी छात्र कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके थे. महाराष्ट्र में कोरोना के अलावा ओमिक्रॉन भी तेजी से फैल रहा है और वहां रोज नए मामले रिपोर्ट हो रहे हैं.

कॉलेज के डीन डॉ सुधीर नानंदकर ने कहा, 'सभी स्टूडेट्स में लक्षण नहीं हैं और उनकी हालत स्थिर है. एहतियात के तौर पर उन्हें कॉलेज से जुड़े अस्पताल में भर्ती किया गया है.' उन्होंने कहा कि हॉस्टल के एक हिस्से में संक्रमण के मामले सामने आए हैं क्योंकि छात्र भोजन करने के लिए मेस में जमा होते हैं.

ओमिक्रॉन के सबसे ज्यादा केस 

देश में अब तक महाराष्ट्र ओमिक्रॉन से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है. यहां मंगलवार तक ओमिक्रॉन के 167 मामले सामने आ चुके हैं. इसके बाद राजधानी दिल्ली में 165, केरल में 57, तेलंगाना में 55, गुजरात में 49 और राजस्थान में 46 मामले सामने आए हैं. 

ये भी पढ़ें: कोरोना वैक्सीन के बूस्टर डोज पर आ गई नई गाइडलाइन, जानें सरकार ने क्या कहा

इसके अलावा सोमवार को राज्य में कोरोना वायरस के 1,426 नए मामले आए थे और 21 मरीजों की मौत हुई थी. नये मरीजों में 26 लोग वायरस के नये वेरिएंट ओमिक्रॉन से संक्रमित पाए गए थे.

LIVE

Trending news