पालघर लिंचिंग मामले में 3 पुलिसकर्मी बर्खास्त, अब तक 8 के खिलाफ हुई कार्रवाई
Advertisement

पालघर लिंचिंग मामले में 3 पुलिसकर्मी बर्खास्त, अब तक 8 के खिलाफ हुई कार्रवाई

इन पुलिसकर्मियों में सहायक पुलिस निरीक्षक आनंदराव काले भी शामिल हैं, जो 16 अप्रैल को हुई घटना के समय पालघर के कासा पुलिस थाने के प्रभारी थे.

पालघर लिंचिंग मामले में 3 पुलिसकर्मी बर्खास्त, अब तक 8 के खिलाफ हुई कार्रवाई

पालघर: महाराष्ट्र (Maharashtra) के पालघर (Palghar) में भीड़ द्वारा दो साधुओं समेत तीन लोगों को पीट-पीट कर हत्या कर देने के मामले में तीन पुलिसकर्मियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया गया है. इन पुलिसकर्मियों में सहायक पुलिस निरीक्षक (ASI) आनंदराव काले भी शामिल हैं, जो 16 अप्रैल को हुई घटना के समय पालघर के कासा पुलिस थाने के प्रभारी थे.

उन्होंने बताया कि काले के अलावा सहायक पुलिस निरीक्षक रवि सांलुके और कांस्टेबल नरेश धोडी को भी सेवा से बर्खास्त किया गया है. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि कोंकण रेंज के पुलिस महानिरीक्षक ने शनिवार को जारी एक आदेश में तीनों पुलिसकर्मियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया है. उन्होंने कहा कि घटना के बाद ये तीनों पुलिसकर्मी भी अन्य पांच पुलिसकर्मियों के साथ निलंबित कर दिए गए थे.

ये भी पढ़ें:- चीन को समंदर में टक्कर देने की तैयारी, मोदी सरकार ने उठाया ये बड़ा कदम

ये भी देखें-

उल्लेखनीय है कि पालघर के गढ़चिंचले गांव में 16 अप्रैल को दो साधुओं और उनके वाहन चालक की भीड़ ने बच्चा चोर होने के संदेह में पीट-पीटकर हत्या कर दी थी. वे लोग सूरत जा रहे थे. पुलिस ने बताया कि इस मामले में करीब 154 लोगों को गिरफ्तार किया गया और 11 किशोरों को हिरासत में लिया गया. मामले की जांच महाराष्ट्र CID को सौंपी गई थी, जिसने अदालत में तीन आरोपपत्र दाखिल किए हैं. सरकार ने पालघर जिला पुलिस प्रमुख गौरव सिंह को भी अवकाश पर भेज दिया था.

LIVE TV

Trending news