बंगाल हिंसा मामले में अब तक 20 लोग गिरफ्तार, 8 लोगों की हुई थी मौत
Advertisement

बंगाल हिंसा मामले में अब तक 20 लोग गिरफ्तार, 8 लोगों की हुई थी मौत

Birbhum Violence: बीरभूम जिले में हुई हिंसा में कुल 8 लोगों की मौत हो गई थी. इनमें 2 बच्चे भी शामिल थे. इस मामले में अब तक कम से कम 20 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है.

 

फाइल फोटो

कोलकाताः पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में हुई हिंसा के सिलसिले में अब तक कम से कम 20 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. इस हिंसा में 8 लोगों की जान चली गई थी.

  1. बंगाल हिंसा मामले में अब तक 20 लोग गिरफ्तार
  2.  बीरभूम जिले में हुई थी हिंसा
  3. घटना में 2 बच्चों समेत 8 लोगों की गई थी जान

8 लोगों की हुई थी मौत

रामपुरहाट के बोगतुई गांव में करीब एक दर्जन मकानों में आग लगने से 2 बच्चों समेत कुल 8 लोगों की मौत हो गई. यह घटना तृणमूल कांग्रेस (TMC) के पंचायत स्तर के एक नेता की कथित हत्या के कुछ घंटों के भीतर हुई.

मकानों में लगा दी थी आग

तृणमूल कांग्रेस के नेता की हत्या के बाद रामपुरहाट शहर के बाहरी इलाके में स्थित बोगतुई गांव में कथित तौर पर करीब एक दर्जन मकानों में आग लगा दी गई थी. ऐसा कहा जा रहा है कि कुछ लोगों ने अपने नेता की हत्या के प्रतिशोध में मकानों में आग लगा दी. इस घटना के सिलसिले में 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

की जा रही है पूछताछ

पुलिस अधिकारी ने कहा कि इस मामले में 9 और लोगों की गिरफ्तारी होने के बाद हिरासत में लिए गए लोगों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है. हम यह पता लगाने के लिए उनसे पूछताछ कर रहे हैं कि क्या इस घटना में और लोग शामिल थे.

गांव से भागे कुछ आरोपी 

पुलिस अधिकारी ने कहा कि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि कुछ आरोपी गांव से भाग गए हैं. हम उनका पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि फॉरेंसिक विशेषज्ञ घटना की प्रकृति के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए क्षतिग्रस्त मकानों की जांच कर रहे हैं.

SIT का गठन

पश्चिम बंगाल सरकार ने घटना की जांच के लिए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (CID) ज्ञानवंत सिंह की अध्यक्षता में एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया है. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य सरकार से घटना पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है.
(इनपुट-भाषा)

LIVE TV

Trending news