चीन में एक और महामारी की आहट, मच सकती है तबाही; चेतावनी जारी
Advertisement

चीन में एक और महामारी की आहट, मच सकती है तबाही; चेतावनी जारी

आंतरिक मंगोलियाई स्वायत्त क्षेत्र, बयन्नुर ने प्लेग की रोकथाम और नियंत्रण के लिए तीसरे स्तर की चेतावनी जारी की. ब्यूबानिक प्लेग का संदिध मामला बयन्नुर के एक अस्पताल में शनिवार को सामने आया.

फाइल फोटो

बीजिंग: इन दिनों चीन में कई तरह की महामारियों के फैलने की लगातार खबरें आ रही हैं. हाल में स्वाइन फ्लू के फैलने की खबरों के बीच एक और बुरी खबर सामने आई है. उत्तरी चीन के एक शहर में रविवार को ब्यूबानिक प्लेग का एक संदिग्ध मामला सामने आने के बाद अलर्ट जारी किया गया है. यहां के सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी.

  1. चीन में फैला एक और वायरस
  2. मामला सामने आने के बाद अलर्ट जारी
  3. स्वास्थ्यकर्मी ने बढ़ाई निगरानी

तीसरे स्तर की चेतावनी जारी

सरकारी पीपुल्स डेली ऑनलाइन की खबर के अनुसार, आंतरिक मंगोलियाई स्वायत्त क्षेत्र, बयन्नुर ने प्लेग की रोकथाम और नियंत्रण के लिए तीसरे स्तर की चेतावनी जारी की. ब्यूबानिक प्लेग का संदिध मामला बयन्नुर के एक अस्पताल में शनिवार को सामने आया. स्थानीय स्वास्थ्य प्राधिकरण ने घोषणा की कि चेतावनी 2020 के अंत तक जारी रहेगी. स्थानीय स्वास्थ्य प्राधिकार ने कहा, 'इस समय इस शहर में मानव प्लेग महामारी फैलने का खतरा है. जनता को आत्मरक्षा के लिए जागरुकता और क्षमता बढ़ानी चाहिए और असामान्य स्वास्थ्य स्थितियों के बारे में तत्काल जानकारी देनी चाहिए.'

ये भी पढ़ें: कोरोना से बचाव में कारगर है ये तकनीक, राष्ट्रपति भवन से मंदिरों तक में हो रहा इस्तेमाल

सरकारी शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने एक जुलाई को कहा था कि पश्चिम मंगोलिया के खोड प्रांत में ब्यूबानिक प्लेग के दो संदिग्ध मामले सामने आए थे जिनकी प्रयोगशाला जांच में पुष्टि हो गयी है.

ये भी देखें-

Trending news