डाइट में मलाइका अरोड़ा पीती हैं चिकन सूप, वेट लॉस के लिए है पर्फेक्ट
Advertisement

डाइट में मलाइका अरोड़ा पीती हैं चिकन सूप, वेट लॉस के लिए है पर्फेक्ट

Malaika Arora Weight Loss Tips: एक्ट्रेस मलायका अरोड़ा अपने फिगर को मेंटेन रखने के लिए डाइट में चिकन सूप पीती हैं. उन्होंने बताया कि चिकन सूप वजन घटाने में बहुत एफेक्टिव है. आइये जानें...

 

डाइट में मलाइका अरोड़ा पीती हैं चिकन सूप

Malaika Arora Weight Loss Tips: अधिक वजन बढ़ने के कई कारण होते हैं. जैसे कम एक्टिविटी करना, जंक फूड का ज्यादा सेवन, कोई एक्सरसाइज न करना आदि. ऐसे में लोग वजन बढ़ जाने के बाद तरह-तरह के टिप्स की तलाश में रहते हैं, कि कैसे उनका वजन घट जाए और वह पहले की तरह स्लिम-फिट दिखने लगें. हालांकि, फिटनेस की बात आते ही बॉलीवुड की मलायका अरोड़ा का चेहरा और फिगर सबसे पहले दिमाग में आता है. मलायका अपने शरीर को मेंटेन रखने के लिए कई तरह की एक्सरसाइज और योगा करती हैं. उन्होंने कई लोगों को फिट और हेल्दी रहने की प्रेरणा दी है. वहीं उनके कुछ वजन कम करने के टिप्स असरदार होते हैं. 

जो लोग वजन कम करने की जद्दोजहेद में लगे रहते हैं, वह मलायका की डाइट फॉलो कर सकते हैं. जी हां, मलायका अपनी डाइट में चिकन सूप पीती हैं. उनका मानना है, कि चिकन सूप पीने से वेट लॉस में मदद मिलती है. हाल ही में बॉलीवुड की फिटनेस क्वीन मलायका अरोड़ा ने चिकन सूप के बारे में एक स्टोरी शेयर की थी. तो आप भी वजन घटाने के लिए इस चिकन सूप को अपनी डाइट का हिस्सा बना सकते हैं. आइए जानें इसे बनाने का तरीका...

चिकन सूप बनाने का तरीका 

चिकन सूप बनाने के लिए सबसे पहले कच्चे चिकन को अच्छी तरह से पानी से धो लें. उसके बाद चिकन को प्रेशर कूकर में पानी डालकर दो सीटी लगा दें. जब कूकर की भांप निकल जाएं, तो इसे खालें और चिकन को श्रेड कर लें. अब एक पैन में तेल डालें. तेल गर्म हो जाए, तो इसमें अदरक और लहसुन के पेस्ट को 30 सेकेंड के लिए भूनें. अब पैन में गाजर, पालक, हरी प्याज और काली मिर्च डालें. इसे 2 से 3 मिनट तक पकाएं. इसके बाद पैन में चिकन डालें और थाड़ा पानी डालकर उबाल आने दें. अब ऊपर से इसमें हरी प्याज़, थाइम और हरी मिर्च डाल कर गार्निश करें और गरमागरम खाएं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news