Madhuri Dixit: 50 के बाद भी चेहरे पर बरकरार रहेगा ग्लो, माधुरी दीक्षित से सीखें ये 5 स्किन केयर टिप्स
Advertisement

Madhuri Dixit: 50 के बाद भी चेहरे पर बरकरार रहेगा ग्लो, माधुरी दीक्षित से सीखें ये 5 स्किन केयर टिप्स

Madhuri Dixit beauty secrets: बढ़ती उम्र के साथ-साथ स्किन में भी बड़े बदलाव आते हैं. हालांकि बॉलीवुड की अभिनेत्री माधुरी दीक्षित 55 साल की उम्र में भी बेहद खूबसूरत दिखती है. आइए जानते हैं उनकी खूबसूरती का राज.

प्रतिकात्मक तस्वीर

Madhuri Dixit beauty secrets: बढ़ती उम्र के साथ-साथ सेहत ही नहीं बल्कि स्किन में भी बड़े बदलाव आते हैं. एक उम्र के बाद स्किन पर झुर्रियां जैसी समस्याएं दिखने लगती हैं. 30-40 साल के बाद स्किन डल होने लगती हैं. केवल उम्र ही नहीं, बल्कि स्किन केयर में कमी, खराब खानपान, प्रदूषण जैसी चीजें भी स्किन को काफी नुकसान पहुंचाती हैं. कुछ लोगों की स्किन में तो समय से पहले ही झुर्रियां जैसी समस्याएं होने लगती है.

बॉलीवुड की अभिनेत्री माधुरी दीक्षित 55 साल की उम्र में भी बेहद खूबसूरत दिखती है. माधुरी की ग्लोइंग और हेल्दी स्किन से कोई उनकी उम्र का अंदाजा नहीं लगा सकता. माधुरी दीक्षित नेने का कहना है कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह कितनी उम्र की हैं. दो चीजें हैं जो वह हमेशा सुनिश्चित करती हैं, एक अपनी त्वचा की देखभाल और दूसरी अच्छा दिखना. आइए जानते हैं उनकी खूबसूरती का राज.

अच्छा खाना खाएं और हाइड्रेटेड रहें
माधुरी दीक्षित अच्छे खाने और पानी पर निर्भर है.

फल खाओ
आज के दौर में जहां जूस क्लींज बहुत लोकप्रिय हो गया है, माधुरी इसके बजाय फल खाना पसंद करती हैं.

स्वस्थ खाओ और वर्कआउट करो
स्वस्थ खाने के अलावा, माधुरी वर्कआउट करने में भी समय बिताती हैं. इससे माधुरी की पूरी सेहत के साथ-साथ उनकी चमकती त्वचा का रहस्य माना जाता है.

मेकअप से पहले और बाद में मॉइस्चराइजर
एक अच्छा क्लीन्ज-टोन-मॉइस्चराइजर रूटीन होना जरूरी है. इसे सही तरीके से फॉलो करना उतना ही जरूरी है जितना कि पूरा लाभ पाने के लिए.

मैट मेकअप बेस
चूंकि ग्लोइंग स्किन अब चलन में है, पुरानी त्वचा मैट फॉर्मूला के लिए सबसे उपयुक्त है.

Disclaimer: इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.

Trending news