Weight Loss पर बोल विक्की कौशल- मैं पिज्जा, बर्गर खा के वजन घटा सकता हूं; जानिए कैटरीना के पति का फिटनेस प्लान
Advertisement

Weight Loss पर बोल विक्की कौशल- मैं पिज्जा, बर्गर खा के वजन घटा सकता हूं; जानिए कैटरीना के पति का फिटनेस प्लान

अपने शानदार अभिनय और दुबले शरीर के लिए जाने जाने वाले विक्की कौशल ने हाल ही में कौन बनेगा करोड़पति (KBC) के एक एपिसोड में अपनी एक समस्या के बारे में बताया.

प्रतिकात्मक तस्वीर

शरीर के एक्स्ट्रा किलो वजन कम करना कोई  आसान काम नहीं है. इसके लिए समय, समर्पण, वर्कआउट और सही डाइट प्लान की आवश्यकता होती है. हालांकि बॉलीवुड के लोकप्रिय अभिनेता विक्की कौशल (Vicky Kaushal) के साथ ठीक इसके विपरीत होता दिख रहा है. अपने शानदार अभिनय और दुबले शरीर के लिए जाने जाने वाले विक्की ने हाल ही में कौन बनेगा करोड़पति (KBC) के एक एपिसोड में अपनी एक 'खूबसूरत समस्या' के बारे में बताया. विक्की कौशल जिस समस्या का जिक्र कर रहे थे, वह यह थी कि उनका वजन आसानी से नहीं बढ़ता.

केबीसी के होस्ट अमिताभ बच्चन से बात करते हुए विक्की कौशल ने कहा कि सर मुझे ना एक बहुत खूबसूरत प्रॉब्लम है. मेरा वजन नहीं बढ़ता. मैं पिज्जा बर्गर खा के वजन घटा सकता हूं. हालांकि, विक्की ने बताया कि वजन बढ़ना उनके लिए एक बड़ी समस्या है. जब अमिताभ बच्चन ने विक्की से पूछा कि वह वजन बढ़ाने के लिए क्या करते हैं, तो उन्होंने कहा कि फिर सर बहुत बोरिंग सा खाना खाना पड़ता है. जैसे की सब कुछ ग्रिल्ड खाना है.

क्या ये जानकर आप सरप्राइज हो गए हैं? खैर, हम आपको पूरी तरह से महसूस करते हैं और काश हमारे साथ भी विक्की कौशल जैसी 'खूबसूरत समस्या' होती. आइए जानते हैं कि किस प्रकार के शरीर में वजन बढ़ने की संभावना सबसे कम होती है?

  • विक्की कौशल की बॉडी एक्टोमोर्फ टाइप की है, जिसमें वजन जल्दी नहीं बढ़ता है. यह एक्टोमोर्फ के तेज मेटाबॉलिज्म के कारण होता है.
  • ये लोग मस्कुलर नहीं होते हैं और लंबे अंगों वाले होते हैं.
  • वे बहुत अधिक खा सकते हैं लेकिन उनका वजन नहीं बढ़ सकता.
  • ऐसे लोगों का बॉडी फिगर छोटा होता है और शरीर में फैट कम होता है.
  • फिटनेस के लिए इन लोगों को रेजिस्टेंस ट्रेनिंग पर ध्यान देने की सलाह दी जाती है.
  • ऐसे लोगों को मसल्स बनाने के लिए स्क्वाट, डेडलिफ्ट, शोल्डर प्रेस और बेंच प्रेस जैसी एक्सरसाइज करनी होती है.
  • उरी फिल्म के लिए विक्की ने एक फौजी की भूमिका निभाने के लिए 15 किलो वजन बढ़ाया था.
  • ट्रेनिंग के बाद अपने शरीर को आराम देने की सलाह दी जाती है ताकि मसल्स को ठीक होने का समय मिल सके.
  • चूंकि एक्टोमोर्फ का चयापचय तेज होता है इसलिए उन्हें बार-बार खाना चाहिए.

Disclaimer: इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.

Trending news