Glowing Skin: आलिया, कियारा की तरह बेजोड़ ग्लो पाने के लिए खाएं घी; सेलेब फिटनेस कंसल्टेंट ने शेयर किए टिप्स
Advertisement

Glowing Skin: आलिया, कियारा की तरह बेजोड़ ग्लो पाने के लिए खाएं घी; सेलेब फिटनेस कंसल्टेंट ने शेयर किए टिप्स

जब भी कोई सेलेब्रिटी सोशल मीडिया पर नो-मेकअप फोटो शेयर करता है, तो हम उनकी दमकती त्वचा के पीछे के राज के बारे में सोच कर रह जाते हैं. आइए जानें इनकी ग्लोइंग स्किन का राज. 

प्रतिकात्मक तस्वीर

जब भी कोई सेलेब्रिटी सोशल मीडिया पर नो-मेकअप फोटो शेयर करता है, तो हम उनकी दमकती त्वचा के पीछे के राज के बारे में सोच कर रह जाते हैं. खैर, ये सितारे अपने सीक्रेट शेयर करना पसंद करते हैं और उनमें से कई खाने की चीजों को श्रेय देते हैं. हाल ही में सेलेब्स की फिटनेस कंसल्टेंट हिना भिमानी ने बताया कि किसी को देसी घी का सेवन नहीं छोड़ना चाहिए. उन्होंने कहा कि अपने दिन की शुरुआत घी के साथ करें. आप अंडा और पराठे भी घी के साथ खा सकते हैं. यह बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह एक हेल्दी फैट है.

इसके अलावा हिना ने बताया कि हर किसी को नियमित रूप से ताजे और मौसमी फलों का सेवन करना चाहिए. अलग-अलग फलों के अलग-अलग फायदे होते हैं और उन्हें निश्चित रूप से आपके डाइट का हिस्सा होना चाहिए. इतना ही नहीं, हिना ने यह भी सलाह दी कि रोजाना कम से कम दो से तीन लीटर पानी पीना चाहिए. उन्होंने कहा कि चेहरे को ग्लोइंग करने के लिए हरी और पत्तेदार सब्जियां बहुत महत्वपूर्ण हैं. इसके अलावा हिना ने कहा कि नियमित रूप से नट्स का सेवन करना बहुत जरूरी है. रोजाना 5-7 बादाम, 2-3 अखरोट या एक मुट्ठी भुने हुए चने का सेवन करना चाहिए.

इन चीजों के सेवन के साथ-साथ हिना ने यह भी कहा कि आलिया या कियारा जैसी बेजोड़ चमक को पाने के लिए पसीना बहाना बहुत जरूरी है. क्योंकि अगर आप खा रहे हैं और ब्लड का सर्कुलेशन नहीं हो रहा तो यह आपको इससे मदद नहीं मिल सकती. हिना ने हाल ही में युवा कार्यक्रम और खेल मंत्रालय के साथ मिलकर फिट इंडिया मूवमेंट और उनकी पहल फिट इंडिया-हेल्दी हिंदुस्तान के लिए हाथ मिलाया. सरकार के आंदोलन के बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा कि इससे भारतीयों में व्यवहार परिवर्तन लाने में मदद की है क्योंकि यह एक सोशल मीडिया आंदोलन है इसलिए लोग अपनी फिटनेस जर्नी को दूसरों के साथ शेयर करने में बहुत उत्साहित होते हैं.

Disclaimer: इस जानकारी की सटीकता, समयबद्धता और वास्तविकता सुनिश्चित करने का हर सम्भव प्रयास किया गया है. हालांकि इसकी नैतिक जिम्मेदारी ज़ी न्यूज़ हिन्दी की नहीं है. हमारा आपसे विनम्र निवेदन है कि किसी भी उपाय को आजमाने से पहले अपने चिकित्सक से अवश्य संपर्क करें. हमारा उद्देश्य आपको जानकारी मुहैया कराना मात्र है.

Trending news