Malaika Arora: डंडा लेकर Yoga करती हैं मलाइका अरोड़ा, पेट की चर्बी हो जाती है गायब
Advertisement

Malaika Arora: डंडा लेकर Yoga करती हैं मलाइका अरोड़ा, पेट की चर्बी हो जाती है गायब

Malaika Arora: मलाइका अपनी फिटनेस से कभी समझौता नहीं करती हैं और तरह-तरह के योग व एक्सरसाइज करती हैं. कुछ महीनों पहले उन्हें डंडा योग किया था. आइए जानें उसके फायदे.

Malaika Arora: डंडा लेकर Yoga करती हैं मलाइका अरोड़ा, पेट की चर्बी हो जाती है गायब

Malaika Arora: मलाइका अरोड़ा ने खुद को बॉलीवुड की सबसे फिट हस्तियों में से एक के रूप में स्थापित किया है. उनका इंस्टाग्राम पेज कई लोगों के लिए एक प्रेरणा है क्योंकि योगासन, खाने की आदतों या स्किनकेयर रूटीन के माध्यम से हेल्दी लाइफ को फॉलो करती हैं. मलाइका अपनी फिटनेस से कभी समझौता नहीं करती हैं और तरह-तरह के योग व एक्सरसाइज करती हैं. कुछ महीनों पहले उन्हें एक अलग तरह का योग (danda yoga) करते भी देखा गया. इसका वीडियो भी उन्होंने इंस्टाग्राम पर शेयर किया था और डंडा योग के फायदों के बारे में बताया.

वीडियो में देखा जा सकता हैं कि मलाइका हाथों में डंडा लेकर योग कर रही हैं. पोस्ट के कैप्शन में उन्होंने लिखा- योग के सभी फॉर्म में से डंडा योग मेरा पसंदीदा है. इस योग के कई फायदे हैं और यह सेहत को कई तरह से लाभ पहुंचाता है.

आइए जानते हैं डंडा योग के फायदे

  • पेट की चर्बी कम करने के लिए यह एक शानदार योग है, खासकर आपकी कमर के आसपास की चर्बी कम करने के लिए.
  • इस योग से हाथ-पैर और रीढ़ की हड्डी की मसल्स में काफी खिंचाव आता है
  • इससे शरीर पूरी तरह से रिलैक्स हो जाता है
  • डंडा योग करने से सीने और फेफड़ों को भी फायदा पहुंचाता है और पेट के अंग को फिट रख सकते हैं.
  • शरीर का ब्लड सर्कुलेशन अच्छा होता है और सांस में भी सुधार होता है.

मलाइका के अनुसार, यह योगासन करने के लिए किसी डंडे की जरूरत नहीं है. आप इसे तौलिया और पानी की बोतल के साथ भी कर सकते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news