Beauty Tips: वैलेंटाइन डे पर दिखना है खूबसूरत तो फॉलो करें शहनाज हुसैन के ये ब्यूटी टिप्स
Advertisement

Beauty Tips: वैलेंटाइन डे पर दिखना है खूबसूरत तो फॉलो करें शहनाज हुसैन के ये ब्यूटी टिप्स

Beauty Tips: दुनिया भर में आज वैलेंटाइन डे मनाया जा रहा है और इस दिन लोग अपने पार्टनर से प्यार का इजहार करते हैं और उन्हें इंप्रेस करने की कोशिश करते हैं. ऐसे में आप शहनाज हुसैन के ब्यूटी टिप्स फॉलो करें सकते हैं.

Beauty Tips: वैलेंटाइन डे पर दिखना है खूबसूरत तो फॉलो करें शहनाज हुसैन के ये ब्यूटी टिप्स

Beauty Tips for Valentine's Day: प्रेमी जोड़ों का दिन वैलेंटाइन डे आ ही गया है. दुनिया भर में आज वैलेंटाइन डे मनाया जा रहा है और इस दिन लोग अपने पार्टनर से प्यार का इजहार करते हैं और उन्हें इंप्रेस करने की कोशिश करते हैं. फरवरी के महीने में सर्दी-गर्मी के मौसम में प्रदूषण और अधिक कैलोरी सेवन के साथ आपकी स्किन कठोर हो सकती है. ब्यूटी एक्सपर्ट शहनाज हुसैन के ब्यूटी टिप्स वैलेंटाइन के दिन आपकी स्किन को चमकदार बनाने में मदद करेंगे. आइए जानें क्या है शहनाज हुसैन के ब्यूटी टिप्स.

कॉटन वूल पैड्स की मदद से ठंडे गुलाब जल से स्किन को टोन करें. सबसे पहले इसका इस्तेमाल स्किन को साफ करने के लिए करें और फिर इनसे त्वचा को सहलाएं. गालों पर (बाहर और ऊपर की ओर) हल्के हाथों से दबाव डालें. फिर गुलाब जल में भीगी रूई के पैड से स्किन को तेजी से थपथपाएं.

फेशियल स्क्रब का इस्तेमाल करें. यह स्किन पर अद्भुत काम कर सकता है और डेड स्किन सेल्स को हटाने में मदद करने के साथ यह स्किन को चमकदार बनाता है. पिसे हुए बादाम को दही के साथ मिला लें. इसमें सूखे और पिसा हुआ नींबू और संतरे के छिलके डालें. सूखे और पिसे हुए पुदीने के पत्ते भी चमक बढ़ाने में मदद करते हैं. मिश्रण को चेहरे पर लगाएं और कुछ मिनट के लिए छोड़ दें. फिर हल्के हाथों से रगड़ें और पानी से धो लें. इसके अलावा, आप अखरोट के पाउडर, शहद और नींबू के रस से भी फेशियल स्क्रब बना सकते हैं और इसी तरह लगा सकते हैं.

फिर अपनी स्किन को मुलायम और चमकदार बनाने के लिए पिक-मी-अप फेस मास्क लगाएं. आधा चम्मच शहद, एक चम्मच गुलाब जल और एक चम्मच सूखे दूध के पाउडर को मिलाकर पेस्ट बना लें और चेहरे पर लगाएं. फिर 20 मिनट बाद अपना चेहरा गुनगुने पानी से धो लें. ऑयली स्किन के लिए मिल्क पाउडर की जगह मुल्तानी मिट्टी लगाएं. फेस मास्क लगाने के बाद गुलाब जल में भिगोए हुए रूई के दो पैड लें और उन्हें आई पैड की तरह इस्तेमाल करें. यह थकान दूर करने और आंखों की रोशनी बढ़ाने में मदद करता है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे.

Trending news