Summer Drinks For Weight Loss: वजन घटाने के साथ बॉडी में नहीं होगी पानी की कमी, बस रुटीन में पीनी होंगी ये ड्रिंक्स
Advertisement

Summer Drinks For Weight Loss: वजन घटाने के साथ बॉडी में नहीं होगी पानी की कमी, बस रुटीन में पीनी होंगी ये ड्रिंक्स

Healthy Drinks: किसी भी ड्रिंक में अगर ज्यादा कैलोरी हो तो वजन बढ़ जाता है. हम आपके लिए लेकर आए हैं लो कैलोरी वाली कुछ ऐसी ड्रिंक्स जिनको पीने से आपके शरीर से पानी की कमी दूर होगी और ये पीने में इतने टेस्टी हैं कि आप चाह कर भी इन्हें पीना भूल नहीं पाएंगे. 

 

फाइल फोटो

Drinks For Weight Loss: जैसे ही गर्मियों का मौसम आता है ज्यादातर लोग Dehydration के शिकार हो जाते हैं. कई बार तो अपनी लापरवाही के चलते लोग काफी कम पानी पीते हैं और कुछ लोगों की आदत ही होती है जरूरत से कम पानी पीने की. ऐसे में बॉडी में पानी की कमी होना वाजिब है. हम न चाहते हुए भी अपने काम में इतने बिजी रहते हैं कि पानी पीना तक याद नहीं रहता है. इसीलिए हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ एसी ड्रिंक्स जिनको पीने से आपके शरीर से पानी की कमी दूर होगी और पीने में इतने टेस्टी हैं कि आप चाह कर भी इन्हें पीना भूल नहीं पाएंगे. 

कीवी
कीवी का जूस वजन घटाने में बहुत मदद करता है. कीवी विटामिन सी का एक अच्छा सोर्स माना जाता है. आप दिन की थकान को उतारने के लिए कीवी का ड्रिंक पी सकते हैं और इसे पीने से आपके चेहरे पर ग्लो भी आता है. 

खीरे का जूस
खीरा शरीर को Hydrate करने के लिए जाना जाता है. खीरे को अच्छे से टुकड़े में काट लें और फिर इसका रस निकालकर पिएं. यह एक लो कैलोरी ड्रिंक है जो वजन घटाने में भी मदद करता है. 

नारियल पानी
इस ड्रिंक की जितनी तीरीफ की जाये कम है. ये जितना पीने में टेस्टी लगता है उससे कहीं ज्यादा फायदेमंद है. रोजाना इसका सेवन करने से बॉडी Hydrate रहती है जिसके कारण हमारी स्किन भी हेल्दी बनती है. अगर आप वजन को कम करना चाहते है तो इस ड्रिंक को पी सकते हैं. 

लेमन ड्रिंक
लेमन ड्रिंक पीने से शरीर में पानी की कमी नहीं होती है. अगर आप अपना वजन कम करना चाहते है तो रोज सुबह इस ड्रिंक सेवन करें. आप इसमें काला नमक, जीरा और पुदीना मिलाकर पी सकते हैं.

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news