Ramayan के 'रावण' Arvind Trivedi का निधन, लंबे समय से थे बीमार
Advertisement

Ramayan के 'रावण' Arvind Trivedi का निधन, लंबे समय से थे बीमार

'रामायण' (Ramayan) में रावण (Ravan) का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी (Arvind Trivedi) का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया. बीती रात अरविंद ने दुनिया को अलविदा कह दिया. 

अरविंद त्रिवेदी, फाइल फोटो.

नई दिल्ली: रामानंद सागर के बेहद लोकप्रिय पौराणिक सीरियल 'रामायण' (Ramayan) में रावण का किरदार निभाने वाले अरविंद त्रिवेदी (Arvind Trivedi) ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया. उनका 83 साल की उम्र में निधन हो गया. मंगलवार रात अरविंद को हार्टअटैक आया, जिसके बाद उनका देहांत हो गया. अरविंद त्रिवेदी लंबे वक्त से बीमार थे. इस वजह से वे काफी दिनों से बेड पर ही थे. 

  1. अरविंद त्रिवेदी का हुआ निधन
  2. कई फिल्मों-सीरियल्स में किया काम
  3. बीजेपी से जीता चुनाव

अरविंद त्रिवेदी का हुआ निधन

अरविंद त्रिवेदी (Arvind Trivedi) के भतीजे कौस्तुभ त्रिवेदी ने उनके निधन की पुष्टि करते हुए कहा, 'मंगलवार रात करीब 10 बजे उनका निधन हो गया है. चाचाजी पिछले कुछ सालों से लगातार बीमार चल रहे थे. पिछले तीन साल से उनकी तबीयत कुछ ज्यादा ही खराब रहने लगी थी. ऐसे में उन्हें दो-तीन बार अस्पताल में भी भर्ती कराना पड़ा था. एक महीने पहले ही वो अस्पताल से घर लौटे थे. मंगलवार की रात उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उन्होंने कांदिवली स्थित अपने घर में ही दम तोड़ दिया.'

कई फिल्मों-सीरियल्स में किया काम

'रामायण' (Ramayan) के बाद अरविंद त्रिवेदी (Arvind Trivedi)  ने कई और कार्यक्रमों में भी काम किया. 'विक्रम और बेताल' के अलावा कई और हिंदी सीरियल्स और फिल्मों में अरविंद का शानदार अभिनय देखने को मिला. रामानंद सागर के बेहद लोकप्रिय पौराणिक सीरियल 'रामायण' में उनके रावण के किरदार ने उन्हें बहुत लोकप्रियता दिलाई और आज भी लोग उनको उसी किरदार से याद करते हैं. उन्होंने 300 से भी अधिक गुजराती और हिंदी फिल्मों में काम किया. इसके अलावा वो कई गुजराती नाटकों में भी दमदार अभिनय करते नजर आए. 

बीजेपी से जीता चुनाव

बता दें, 'रामायण' (Ramayan) में रावण के बाद कई और किरदारों में छाप छोड़ने के बाद अरविंद त्रिवेदी (Arvind Trivedi) बीजेपी में शामिल हो गए. उन्होंने गुजरात के साबरकांठा से बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ा. रावण के पौराणिक किरदार की सफलता की बदौलत उन्होंने चुनाव भी जीता. वह साल 1991 से  साल 1996 तक लोकसभा के सांसद रहे.

ये भी पढ़ें: आर्यन खान के दोस्त अरबाज मर्चेंट के पापा ने दिया पहला रिएक्शन, सुनाई अलग ही कहानी

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Trending news