जब Amitabh Bachchan ने अपने पिता से पूछ लिया था ऐसा अजीब सवाल, सबक आज भी है बिग बी के दिल के करीब
Advertisement

जब Amitabh Bachchan ने अपने पिता से पूछ लिया था ऐसा अजीब सवाल, सबक आज भी है बिग बी के दिल के करीब

Amitabh Bachchan Father: अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने हाल ही में केबीसी के मंच पर अपने पिता हरिवंश राय बच्चन (Harivansh Rai Bachchan) के बारे में बात की है. अमिताभ बच्चन ने अपने बापूजी  से एक बार अजीबोगरीब सवाल कर लिया था.

 

अमिताभ बच्चन केबीसी

Amitabh Bachchan Father Harivansh Rai Bachchan: कौन बनेगा करोड़पति के मंच पर अक्सर अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) पुराने दिनों की बातों में खो जाते हैं और अपने परिवार से जुड़ी बातों का खुलासा करते हैं. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan KBC) ने हाल ही के एपिसोड में अपने पिता हरिवंश राय बच्चन (Harivansh Rai Bachchan) के बारे में एक बात बताई है. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan KBC 14) ने केबेसी के मंच पर बताया कि एक बार वह अपने पिता से बेहद अजीब सवाल कर गए थे. जिसके बाद उनके पिता ने जो किया, वह सबक आजतक उनके दिल के करीब है. 

अमिताभ बच्चन ने अपने बापूजी से क्या पूछा था 

कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati Latest Episode) के मंच पर अमिताभ बच्चन ने बताया, एक बार वह अपने पिता से बेतुका-सा सवाल कर बैठे थे. बिग बी ने साल 2208 में एक ब्लॉग लिखा था, जहां उन्होंने युवाओं के प्रेशर को जाहिर किया था...अमिताभ बच्चन ने अपने ब्लॉग में लिखा था, वह जब नए नए जवान हुए, हर दिन काम का प्रेशर रहने लगा तो वह खूब फ्रस्ट्रेट रहते थे. आने वाले कल की टेंशन, इस बात का गुस्सा पता नहीं आगे क्या करना है. इन सब बातों से भर जाने के बाद वह एक दिन गुस्से में अपने पिता के पास पहुंच गए. 

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने अपने बताया, उन्होंने गुस्से में अपने पिता से पूछ डाला- 'आपने हमें पैदा क्यों किया?' 

अमिताभ बच्चन के पिता ने दिया ऐसा जवाब 

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Movies) ने आगे किस्सा बताते हुए कहा, 'उनके पिता जी हमेशा अपनी लिखाई में खोए रहते थे. जब उन्होंने ऐसा बेतुका सवाल किया तो उनके पिता ने अपना चेहरा उठाकर देखा और फिर आराम से बैठे रहे. कमरे में तब किसी ने कुछ नहीं कहा, फिर वो पूरी रात असुविधा से भरी रही.' 

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Father) ने बताया, 'उनके पिता ने सुबह उन्हें उठाया और एक पेपर पकड़ा दिया, जिस पर एक कविता लिखी थी.' बिग बी ने कहा, 'उनके पिता का जवाब उस कविता में था.' उन्होंने लिखा- 'मेरे बेटे ने पूछा, हमें पैदा क्यों किया?  ना तो मेरे पिताजी ने मुझसे पूछ कर पैदा किया था, ना उनके बाप ने, ना उनके बाप ने, ना उनके बाप ने उनसे पूछ के उन्हें पैदा किया था. तुम ही एक नयी लीक धरना, अपने बेटों से उन्हें पूछकर पैदा करना...' अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan Father Poems) ने बताया, यह जिंदगीभर का सबक उन्हें मिल गया था... 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news