Advertisement
photoDetails1hindi

Bollywood Classics: बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिटी ये हिन्दी फिल्में आज करती हैं लोगों के दिलों पर राज; कहलाती हैं ‘बॉलीवुड क्लासिक्स’!

Bollywood Films: पिछले कई दशकों से हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में फिल्में बन रही हैं और लोग उन्हें देख रहे हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी बॉलीवुड फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जो रिलीज के समय पर बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई थीं लेकिन बाद में इन्हें 'क्लासिक्स' कहलाया जाने लगा. अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), रेखा (Rekha) और जया बच्चन (Jaya Bachchan) स्टारर सिलसिला (Silsila) समेत कौन सी फिल्में इस लिस्ट में शामिल हैं, आइए जानते हैं...

सिलसिला

1/5
सिलसिला

रेखा, जया बच्चन और अमिताभ बच्चन स्टारर यश चोपड़ा का यह लव ट्राइएंगल, सिलसिला आज भी लोफोन की सबसे पसंदीदा फिल्मों में से एक है. क्या आप जानते हैं कि जब यह फिल्म रिलीज हुई थी, ये एक बहुत बड़ी फ्लॉप साबित हुई थी!

शान

2/5
शान

अमिताभ बच्चन, शशि कपूर और कुलभूषण खरबंदा की फिल्म 'शान' भी बिग बी की टॉप फिल्मों में से एक है. ये जबरदस्त फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गई थी. 

मेरा नाम जोकर

3/5
मेरा नाम जोकर

छह साल में बनी राज कपूर की मेरा नाम जोकर आज एक 'कल्ट' फिल्म है जिसे भारत के बाहर भी कई देशों में पसंद किया जाता है. बॉलीवुड की सबसे लंबी फिल्मों में से एक, रिलीज के टाइम पर यह फ्लॉप हो गई थी. 

अग्निपथ

4/5
अग्निपथ

अमिताभ बच्चन की फिल्म अग्निपथ और उनका 'विजय दीनानाथ चौहान' का करदार आइकॉनिक है और आज भी लोग उसकी मिमिक्री करते हैं लेकिन ये फिल चली नहीं थी. अमिताभ बच्चन को इस फिल्म के लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिला था.

शोले

5/5
शोले

आपको शायद इस बात पर विश्वास न हो कि 'शोले' जब रिलीज हुई थी, तो पहले दो हफ्तों तक वो बिल्कुल नहीं चली थी और मेकर्स फिल्म के सीन्स को रीशूट करने का भी सोच रहे थे!

ट्रेन्डिंग फोटोज़