Advertisement
photoDetails1hindi

Bollywood में शुरू हुई मद्धम होते सूरज में फेरे लेने की परंपरा...सांझ में शादी करने की ये है वजह

यकीनन आपने भी एक बात जरूर नोटिस की होगी. वो ये कि इन दिनों बॉलीवुड की ज्यादातर शादियां सांझ में हो रही हैं. यानि दोपहर में शादी की रस्में शुरू होती हैं और दिन ढलने के साथ एक दूसरे के साथ रिश्ते में बंध जाते हैं जोड़े. लेकिन इसके पीछे वजह क्या है चलिए बताते हैं आपको. 

सांझ को शादी कर रहे हैं सेलेब्स

1/5
सांझ को शादी कर रहे हैं सेलेब्स

सूरज हुआ मद्धम...चांद जलने लगा...आसमां ये हाय...क्यों पिघलने लगा....तो सुन जनाब जब दिन ढलता है और सांझ होती है तो कुदरत के भी अनोखे नजारे देखने को मिलते हैं. शायद यही वजह है कि अब बॉलीवुड कपल्स ना सुबह और ना रात बल्कि सांझ में लेने लगे हैं फेरे.

ढलते सूरज में शादी की परंपरा शुरू

2/5
ढलते सूरज में शादी की परंपरा शुरू

आमतौर पर शादी या तो सुबह-सवेरे की शुभ मानी जाती है यानि फिर रात को तारों की छांव में. लेकिन इस वक्त बॉलीवुड में एक अलग ही रिवाज चल निकली है. ढलते सूरज की रोशनी में सात फेरे लेकर एक नई परंपरा का आगाज बॉलीवुड में शुरू हो चुका है. 

पोस्ट वेडिंग फोटोशूट के लिए हो रही सांझ में शादी

3/5
पोस्ट वेडिंग फोटोशूट के लिए हो रही सांझ में शादी

हाल ही में कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा ने भी शाम को फेरे लिए थे. दरअसल इसके पीछे सिर्फ और सिर्फ एक ही वजह है और वो है वेडिंग फोटोशूट. जी हां...आप सोच रहे होंगे कि भला ये क्या वजह हुई शाम को शादी करने की. दरअसल, शाम के समय फोटो ज्यादा अच्छी आती हैं.

 

सनसेट की दीवानी हैं एक्ट्रेसेस

4/5
सनसेट की दीवानी हैं एक्ट्रेसेस

बॉलीवुड कपल्स भी शादी के तुरंत बाद बेहतरीन फोटोशूट के लिए अब दिन में शादी करना ही बेहतर समझ चुके हैं. खुद सेलेब्स ये बात कई बार बता चुके हैं. शादी के बाद आलिया भट्ट ने बताया कि उन्हें फेरों को निपटाने की जल्दबाजी इसलिए थी कि कहीं उनके सनसेट फोटो मिस ना हो जाए.

 

शाम को तस्वीरें आती हैं खूबसूरत

5/5
शाम को तस्वीरें आती हैं खूबसूरत

ऐसा ही कुछ कैटरीना और विक्की की शादी में भी हुआ था. दोनों की शादी दिन में हुई थी ताकि शाम को पोस्ट वेडिंग फोटोशूट हो सके. ऐसे में जब विक्की के जूते कैटरीना की बहनों ने छिपाए और देने से इंकार कर दिया तो कैटरीना काफी गुस्सा हो गई थीं क्योंकि उन्हें डर था कि वो फोटो नहीं ले पाईं तो ये मौका उनके हाथ से निकल जाएगा.    

ट्रेन्डिंग फोटोज़