Advertisement
photoDetails1hindi

Celebs Working for Child Welfare: ये 5 सितारे हैं रियल लाइफ हीरो, बच्चों की जिंदगी बनाने के लिए करते हैं ये काम

Bollywood Celebs Working for Child Welfare: बॉलीवुड सितारे जहां एक ओर फिल्मों में काम करके नाम और पैसा कमाते हैं तो वहीं कई ऐसे सितारे हैं जो कई बच्चों की जिंदगी बनाने के लिए नामचीन संस्थाओं और ऑर्गेनाइजेशन से जुड़े रहते हैं. इन संस्थाओं से जुड़े रहकर ये सेलेब्स ना केवल बच्चों की जिंदगी को पहले से बेहतर बनाने की कोशिश करते हैं बल्कि उनके भविष्य को उज्जवल बनाने के लिए संस्थाओं के ब्रांड एंबेसडर बनकर भी मदद करते हैं. हर साल 20 नवंबर को World Children's Day मनाया जाता है. इस खास दिन पर जानिए सिनेमाजगत के कौन से सितारे किस तरह से चाइल्स वेलफेयर से जुड़े हुए हैं.

1/5

पूर्व मिस वर्ल्ड और नाम चीन एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा का नाम इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर आता है. प्रियंका साल 2006 से यूनिसेफ से जुड़ी हुई हैं. इसके साथ ही इस संस्था की ग्लोबल गुडविल एंबेसडर भी हैं. 

2/5

इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर आते हैं अमिताभ बच्चन. अमिताभ बच्चन कई साल से बच्चों के भविष्य को उज्जवल बनाने के लिए कई संस्थाओं से जुड़े हैं जिसमें यूनिसेफ का नाम शामिल है. बिग बी यूनिसेफ से साल 2002 से जुड़े हुए हैं. इसके साथ ही बिग बी बाल कल्याण से जुड़े कई विज्ञापन भी करते हुए दिखते हैं. जिसमें वो सामाजिक परेशानियों को दूर करने की बात करते हुए कई बार दिखे.

3/5

बहुत ही कम लोगों को इस बात की जानकारी होगी कि करीना कपूर खान भी कई साल से यूनिसेफ से जुड़ी हुई हैं. करीना बच्चों की शिक्षा को लेकर साल 2014 से काम कर रही हैं. 

4/5

माधुरी दीक्षित भी लंबे वक्त से यूनिसेफ से जुड़ी हुई हैं. माधुरी बच्चों के अधिकार, चाइल्ड लेबर और उनकी तस्करी के खिलाफ लड़ाई लड़ रही हैं. 

 

5/5

इस लिस्ट में आखिरी नाम आता है आयुष्मान खुराना का. आयुष्मान खुराना यूनिसेफ ने भारत के सेलेब्रिटी एडवोकेट के तौर पर ग्लोबल कैपेंन 'बच्चों के खिलाफ हिंसा समाप्त' करने से जुड़े हुए हैं.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़