जब महामारी के दौर में Suniel Shetty ने दिखाई थी दरियादिली, ऐसे की थी 128 सेक्स वर्कर्स की मदद
Advertisement

जब महामारी के दौर में Suniel Shetty ने दिखाई थी दरियादिली, ऐसे की थी 128 सेक्स वर्कर्स की मदद

इन दिनों पूरे देश में कोरोना वायरस महामारी अपने पैर पसार चुकी है. इस मौके पर बॉलीवुड सेलेब्रिटीज आगे आकर लोगों की मदद कर रहे हैं. कोई पैसे दे रहा है तो कोई राशन तो कोई लोगों को उनके आशियाने तक पहुंचा रहा है.

फोटो साभार: इंस्टाग्राम

नई दिल्ली: इन दिनों पूरे देश में कोरोना वायरस महामारी अपने पैर पसार चुकी है. इस मौके पर बॉलीवुड सेलेब्रिटीज आगे आकर लोगों की मदद कर रहे हैं. कोई पैसे दे रहा है तो कोई राशन तो कोई लोगों को उनके आशियाने तक पहुंचा रहा है. लेकिन यह पहली बार नहीं है क्योंकि बॉलीवुड स्टार सुनील शेट्टी (Suniel Shetty) एड्स महामारी फैलने के दौरान अपनी दरियादिली से सबका दिल जीत चुके हैं. 

मामला ऐसा है कि जब साल 1996 में 5 फरवरी को मुंबई के मशहूर रेड लाइट एरिया कमाठीपुरा में पुलिस ने रेड डाल दी. जिसकी वजह एड्स महामारी से बचाव था. तो कमाठीपुरा रेड में कुल 456 सेक्स वर्कर्स को वहां से निकाला गया. इसमें से 218 महिलाएं नेपाल की थीं. इन नेपाली महिलाओं की मदद के लिए सुनील शेट्टी आगे आए थे. अगर उस दौरान की रिपोट्स की मानें, तो सिर्फ मुंबई में ही एक लाख से अधिक सेक्स वर्कर्स वहां रहती थीं. 

आपको बता दें कि इस रेड के बाद भारत के अलग-अलग शहरों से आकर यहां बसने वाली सभी महिलाओं को एड्स के लिए काम करने वाले NGO की मदद के सहारे उनके शहर वापस भेज दिया गया था. लेकिन वहीं नेपाल से आईं महिलाओं को कुछ दिन प्रोटेक्टिव कस्टडी में रखकर उनकी एड्स की जांच वगैरह की गई थी. बताया जाता है कि इनमें से दो सेक्स वर्कर्स की एड्स संबंधी दिक्कतों की वजह से मौत हो गई. लेकिन हालात ऐसे बन गए कि इन महिलाओं को नेपाल सरकार वापस लेना नहीं चाहती थी और भारत सरकार इन्हें वेश्यावृत्ति के दलदल में जाने से रोकना चाहती थी. नेपाल सरकार उन्हें कथित तौर पर इसलिए नहीं लेना चाहती थी क्योंकि इन महिलाओं के पास बर्थ सर्टिफिकेट या नेपाली सिटिजनशिप नहीं थी. 

सुनील शेट्टी बने मसीहा
इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें यह बात सामने आई है कि कैसे सुनील शेट्टी उन महिलाओं के मसीहा बनकर सामने आए. इस वीडियो में 1996 में कमाठीपुरा से रेस्क्यू की गईं एक नेपाली महिला से बात कर रही हैं. जिसमें महिला बताती है कि जब नेपाली सरकार ने उन लोगों को वापस बुलाने से इन्कार कर दिया, तब सुनील शेट्टी ने इन महिलाओं को नेपाल पहुंचाया. उन्होंने उनमें से 128 महिलाओं को फ्लाइट से नेपाल पहुंचवाया. और इसका पूरा खर्च भी उन्होंने खुद वहन किया.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

Trending news