Mumtaz-Feroz Khan: Mumtaz से शादी करना चाहते थे Feroz Khan, ये कहकर कर दिया एक्ट्रेस ने रिजेक्ट
Advertisement

Mumtaz-Feroz Khan: Mumtaz से शादी करना चाहते थे Feroz Khan, ये कहकर कर दिया एक्ट्रेस ने रिजेक्ट

 Mumtaz-Feroz Khan: 70 के दशक मशहूर एक्ट्रेस मुमताज (Mumtaz) ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में काम किया. एक्ट्रेस ने छोटी सी उम्र से ही एक्टिंग का काम शुरू कर दिया था, जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा था.

 

mumtaz-feroz khan

Feroz Khan-Mumtaz: 70 के दशक की टॉप एक्ट्रेस मुमताज (Mumtaz) ने सालों तक दर्शकों के दिलों पर राज किया. उन्होंने छोटी उम्र से ही बॉलीवुड फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. सिल्वर स्क्रीन पर मुमताज (Mumtaz) की जोड़ी शम्मी कपूर (Shammi Kapoor) और राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) के साथ खूब हिट हुई थी. राजेश खन्ना के साथ मुमताज की एक भी फिल्म फ्लॉप नहीं हुई थी. वहीं, शम्मी कपूर तो मुमताज से बेहद प्यार भी करते थे और उनसे शादी करना चाहते थे, लेकिन तब मुमताज की उम्र बहुत कम थी और वो अपने करियर में आगे बढ़ना चाहती थी इसी वजह से उन्होंने शम्मी कपूर का शादी का ऑफर ठुकरा दिया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुतबिक, शम्मी कपूर के अलावा मशहूर एक्टर फिरोज खान (Feroz Khan) भी मुमताज (Mumtaz) को पसंद करते थे. इस बारे में खुद मुमताज ने एक इंटरव्यू में बात की थी. 

 

मुमताज ने जब फिरोज खान के बारे में की बात

 

एक इंटरव्यू में जब एक्ट्रेस मुमताज (Mumtaz) से पूछा गया कि, 'उन्होंने फिरोज खान से शादी क्यों नहीं की थी?' इस सवाल पर एक्ट्रेस ने  कहा, 'मुझे उन्होंने कभी भी शादी का प्रस्ताव नहीं दिया था. उनकी एक गर्लफ्रेंड थी जो बेहद खूबसूरत थी. वो दोनों एक-दूसरे से प्यार करते थे. मगर मुझे नहीं पता कि दोनों का ब्रेकअप क्यों हुआ था'.

\

 

सिर्फ अच्छे दोस्त थे मुमताज और फिरोज खान

 

इसके अलावा इंटरव्यू में मुमताज ने कहा, 'फिरोज खान और मैं बहुत ही अच्छे दोस्त थे. मेरे साथ वो सब कुछ, हर बात शेयर कर लिया करते थे. मैंने तो उनकी आंखों में आंसू तक देखे थे. फिरोज और शम्मी जी से कोई भी लड़की मोहब्बत कर सकती थी. लेकिन फिरोज खान से शादी का मतलब था तालाब में छलांग लगाना. मेरा दिल पहले ही शम्मी कपूर के वक्त टूट चुका था. फिर से मैं वही सब नहीं चाहती थी. यही वजह थी कि हम दोनों ने अपने रिश्ते को सिर्फ दोस्ती के रिश्ते तक ही सीमित रखा.' 

 

यह भी पढ़ें- Disha Parmar in Bikini: बीच पर जाते ही इस एक्ट्रेस पर चढ़ा बोल्डनेस का खुमार, साड़ी-सूट छोड़ बिकिनी पहन दिखाई बॉडी

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक करें Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Trending news