#MeToo:विंता नंदा का बड़ा एक्शन, आलोकनाथ के खिलाफ दर्ज कराई पुलिस में शिकायत
Advertisement

#MeToo:विंता नंदा का बड़ा एक्शन, आलोकनाथ के खिलाफ दर्ज कराई पुलिस में शिकायत

विनता नंदा ने आलोक नाथ पर 19 साल पहले उनका यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है.

नंदा ने कहा कि पुलिस बहुत सहयोगी रही और उन्होंने मेरा बयान लिया.

मुंबई: राइटर-प्रोड्यूसर विंता नंदा ने बुधवार को एक्टर आलोक नाथ के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. नंदा ने आलोक नाथ पर 19 साल पहले उनका यौन उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है. नंदा ने एक बयान में कहा कि ओशिवाड़ा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है.

नंदा ने कहा, "पुलिस बहुत सहयोगी रही और उन्होंने मेरा बयान लिया. अपना बयान दर्ज कराना मेरे लिए आसान नहीं था क्योंकि यह अपने दर्द को दोबारा से जीने जैसे था. हमने आलोक नाथ के खिलाफ लिखित शिकायत दी है."

एक्टर आलोक नाथ ने इस मामले में भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन निर्देशक संघ (आईएफटीडीए) द्वारा उन्हें जारी किए गए नोटिस का जवाब देने से इनकार कर दिया हैं और नंदा के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर कर लिखित माफी व प्रतीकात्मक रूप से एक रुपये के मुआवजे की मांग की है.

fallback

विंता की वकील ध्रुति कपाडिया ने एक बयान में सोमवार को कहा था कि वे इस मामले से कानूनी तौर पर निपटने जा रहे हैं और कहा कि 'हमें अभी तक किसी मानहानि के मामले की जानकारी नहीं है.' कपाडिया ने कहा, "हम कानून के हिसाब से सब कुछ करेंगे."

आलोकनाथ का जवाब
बॉलीवुड में संस्कार की पाठशाला कहे जाने वाले आलोकनाथ पर कई महिलाओं ने सेक्सुअल हैरेस्टमेंट के आरोप लगाए हैं. इस घटना के बाद से अब तक आलोकनाथ की तरफ से कोई बयान नहीं आया था. उनके वकील ने जरूर यह कहा था कि वह सदमे में हैं और कुछ दिन बाद ही इस बारे में कोई बात करेंगे. इस बारे में सिने और टीवी कलाकारों एसोसिएशन (CINTAA) ने उनके खिलाफ नोटिस भी जारी किया था. लेकिन अब आलोकनाथ ने अपने खिलाफ लगे आरोपों के बारे पहली बार कोई एक्शन लिया है.

बता दें पिछले दिनों टीवी एक्ट्रेस संध्या मृदुल, विंता नंदा और हिमानी शिवपुरी ने आलोकनाथ के खिलाफ अपने बुरे अनुभव साझा किए थे. विंता की फेसबुक पोस्ट के मुताबिक वह आलोकनाथ की पत्नी की सहेली थीं. इसी का फायदा उठाकर आलोक नाथ ने उनका शोषण किया. विंता ने लिखा है, 'उन्होंने मेरे साथ शारीरिक दुर्व्यवहार किया, जब मैं साल 1994 के मशहूर शो 'तारा' के लिए काम कर रही थी.' संध्या मृदुल का कहना है कि एक शूटिंग के दौरान आलोकनाथ ने उनके साथ गलत हरकत की थी.

बॉलीवुड की और भी खबरें पढ़ें

Trending news