जिस सैनिक को बचाने में शहीद हो गए थे कैप्टन बत्रा, इस एक्टर ने निभाया है उसका किरदार
Advertisement

जिस सैनिक को बचाने में शहीद हो गए थे कैप्टन बत्रा, इस एक्टर ने निभाया है उसका किरदार

कैप्टन बत्रा को कारगिल युद्ध में उनके पराक्रम के लिए मरणोपरांत परमवीर चक्र से नवाजा गया था. रियल लाइफ में कैप्टन विक्रम (Vikram Batra) अपने एक साथी को बचाने के दौरान शहीद हो गए थे.

फिल्म का पोस्टर और एक्टर प्रणय

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्टर सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) और कियारा आडवाणी (Kiara Advani) स्टारर फिल्म 'शेरशाह' (Shershaah) OTT प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हो गई है. फिल्म को क्रिटिक्स और पब्लिक दोनों से ही जमकर तारीफें मिल रही हैं और IMDb पर फिल्म को 10 में से 9.2 रेटिंग मिली है. ये फिल्म कारगिल युद्ध में शहीद हुए कैप्टन विक्रम बत्रा की कहानी से प्रेरित है.

  1. जानिए रील और रियल लाइफ का फर्क
  2. इस एक्टर ने निभाया है यशपाल का रोल
  3. जिसे बचाने में शहीद हुए थे कैप्टन बत्रा

कैप्टन बत्रा को मिला था परमवीर चक्र
कैप्टन बत्रा को कारगिल युद्ध में उनके पराक्रम के लिए मरणोपरांत परमवीर चक्र से नवाजा गया था. रियल लाइफ में कैप्टन विक्रम (Vikram Batra) अपने एक साथी को बचाने के दौरान शहीद हो गए थे. रील लाइफ में भी फिल्म आपको भावनाओं के उसी सैलाब में लेकर जाती है जहां फर्ज भी है और रिश्ते भी, भावनाएं भी हैं और इंसानियत भी.

यशपाल शर्मा का निभाया रोल
मालूम हो कि रियल लाइफ में सैनिक यशपाल शर्मा (Yashpal Sharma) को बचाते हुए विक्रम शहीद हुए थे और फिल्म में उनका किरदार एक्टर प्रणय पचौरी (Pranay Pachauri) ने निभाया है. प्रणय पचौरी (Pranay Pachauri) ने बताया कि यशपाल शर्मा और विक्रम ज्यादातर मिशन में साथ रहते थे, इसलिए दोनों में भाईयों जैसा प्यार था. बता दें कि सेना में उन दिनों यशपाल रायफल मैन की जिम्मेदारी संभाल रहे थे.

विक्की कौशल ने की तारीफ
बता दें कि बॉलीवुड एक्टर विक्की कौशल (Vicky Kaushal) ने भी इस फिल्म को देखने के बाद इसकी जमकर तारीफें की हैं. उन्होंने एक इंस्टा पोस्ट लिखकर उसमें फिल्म की तारीफों के पुल बांधे हैं. विक्की ने अपनी इंस्टा स्टोरी में लिखा, 'सिद्धार्थ मल्होत्रा (Sidharth Malhotra) इस फिल्म के साथ तुम्हारा सफर बहुत लंबा रहा है और तुम इसके हकदार हो. तुमने कमाल कर दिया है भाई. और कियारा आडवाणी (Kiara Advani) तुम तो यार रुलाकर ही मानोगी. बहुत बहुत बहुत अच्छा काम किया है.'

इसे भी पढ़ें: सुनील शेट्टी के बेटे Ahan Shetty की गर्लफ्रेंड Tania Shroff की ब्यूटी है सुपरहॉट

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Trending news