Preity Zinta और Saif Ali Khan नहीं थे मेकर्स की पहली पसंद, अगर ये स्टार्स कह देते हां तो बनते Kal Ho Na Ho के 'नैना-रोहित'
Advertisement

Preity Zinta और Saif Ali Khan नहीं थे मेकर्स की पहली पसंद, अगर ये स्टार्स कह देते हां तो बनते Kal Ho Na Ho के 'नैना-रोहित'

Kal Ho Na Ho Role: शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), प्रीति जिंटा (Preity Zinta) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) स्टारर फिल्म 'कल हो न हो (Kal Ho Naa Ho)' साल 2003 में रिलीज होने वाली ब्लॉकबस्टर मूवी थी. लेकिन क्या आप जानते हैं कि प्रीति जिंटा और सैफ अली खान की जगह मेकर्स किसी और को फिल्म में कास्ट करना चाहते थे जिनका नाम जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. 

 

saif ali khan

Saif Ali Khan-Preity Zinta: साल 2003 में डायरेक्टर निखिल आडवाणी की फिल्म 'कल हो न हो (Kal Ho Naa Ho)' रिलीज हुई थी जिसमें शाहरुख खान (Shah Rukh Khan), प्रीति जिंटा (Preity Zinta) और सैफ अली खान (Saif Ali Khan) लीड रोल में थे. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब कमाई की. इस फिल्म के सभी किरदारों ने फैंस का दिल जीता. लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि 'कल हो न हो (Kal Ho Naa Ho)' की 'नैना' यानी प्रीति जिंटा और 'रोहित' यानी सैफ अली खान मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे.

इन स्टार्स को करना चाहते थे कास्ट 

धर्मा प्रोडक्शन्स की फिल्म 'कल हो न हो' (Kal Ho Naa Ho) यश जौहर और करण जौहर ने प्रोड्यूस की थी. लोगों को ये फिल्म इस कदर पसंद आई थी कि इसे नेशनल और इंटरनेशनल अवार्ड भी दिया गया. हालांकि, जब फिल्म की कहानी लिखी जा रही थी तो लेखक के दिमाग में 'नैना' के रोल के लिए करीना कपूर (Kareena Kapoor) का ही ध्यान था. लेकिन जब करीना को फिल्म का ऑफर दिया गया तो उन्होंने मना कर दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक के मुताबिक, करीना ने फिल्म के लिए इतनी ज्यादा फीस मांगी जिसे मेकर्स ने देने से इंकार कर दिया. इसके बाद 'नैना' का रोल प्रीति जिंटा की झोली में आ गिरा.  

सैफ का भी होने वाला था पत्ता साफ

जहां 'नैना' के रोल के लिए करण जौहर करीना को साइन करना चाहते थे तो वहीं, रोहित का किरदार भी सैफ अली खान के लिए नहीं था. सैफ से पहले ये रोल अभिषेक बच्चन और विवेक ओबेरॉय जैसे एक्टर्स को ऑफर कर चुके थे. इतना ही नहीं सलमान खान (Salman Khan) को भी इसके लिए अप्रोच किया गया. लेकिन सलमान ने इस ऑफर को ठुकरा दिया. तब जाकर रोहित का रोल सैफ अली खान को मिला. वहीं, सैफ पहले ही शाहरुख की फिल्म 'कुछ कुछ होता है' में सलमान खान वाले रोल को रिजेक्ट कर चुके थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वो इस बार वही गलती नहीं करना चाहते थे. इस वजह से सैफ ने रोहित के रोल को एक्सेप्ट कर लिया. खैर, कल हो न हो जब रिलीज हुई तो दर्शकों के दिलों में फिल्म की कहानी और गानों ने घर कर लिया. आज भी ये फिल्म बॉलीवुड की कल्ट फिल्मों में गिनी जाती है. शायद करीना और बाकी स्टार्स को इस फिल्म के ऑफर को ठुकराने का मलाल आज भी कहीं होगा. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहलेसबसे आगे

Trending news