शाहिद और रणवीर नहीं थे डायरेक्टर की पहली पसंद, इस खान को मिला था 'पद्मावत' के लिए ऑफर!
Advertisement

शाहिद और रणवीर नहीं थे डायरेक्टर की पहली पसंद, इस खान को मिला था 'पद्मावत' के लिए ऑफर!

फिल्म की कहानी महारानी पद्मावती पर आधारित है और दीपिका फिल्म में 'पद्मावती' की भूमिका निभा रही हैं.

इस फिल्म में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर मुख्य भूमिकाओं में हैं (फोटो- फिल्म पोस्टर/DNA)

नई दिल्ली: काफी विरोध और विवादों के बाद आखिरकार संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' सिनेमाघरों में 25 जनवरी को रिलीज हो गई.  इस फिल्म में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर मुख्य भूमिकाओं में हैं. गौरतलब है कि फिल्म की कहानी महारानी पद्मावती पर आधारित है और दीपिका फिल्म में 'पद्मावती' की भूमिका निभा रही हैं. इसके अलावा शाहिद कपूर राजा रतन सिंह की भूमिका में हैं और रणवीर सिंह फिल्म में नेगेटिव भूमिका निभाते हुए अलाउद्दीन खिलजी के किरदार में नजर आ रहे हैं.

  1. फिल्म 'पद्मावत' सिनेमाघरों में 25 जनवरी को रिलीज हो चुकी है.
  2. राजा रतन सिंह और खिलजी की भूमिका के लिए मिला था ऑफर.
  3. डायलॉग्स, सेट्स और लोकेशन्स फिल्म 'पद्मावत की जान है.

राजा रतन सिंह की भूमिका के लिए मिला था ऑफर
अब फिल्म रिलीज होने के बाद 'पद्मावत' से जुड़ी एक खबर सामने आ रही है. ऐसा कहा जा रहा है कि फिल्म में राजा रतन सिंह की भूमिका के लिए शाहिद कपूर और खिलजी की भूमिका के लिए रणवीर सिं डायरेक्टर की पहली पसंद नहीं थे. कैच न्यूज में प्रकाशित एक खबर के अनुसार शाहिद कपूर द्वारा निभाए गए रोल के लिए पहले डायरेक्टर ने शाहरुख खान से संपर्क किया था, लेकिन उन्हें लगा कि फिल्म की कहानी सिर्फ अलाउद्दीन खिलजी और रानी पद्मावती के इर्द-गिर्द घूमती है. इसी कारण से उन्होंने राजा रत्न सिंह रावल का रोल करने से इनकार कर दिया था. 

fallback
(फोटो साभार- DNA)

अलाउद्दीन खिलजी का रोल भी हुआ था ऑफर
राजा रतन सिंह की भूमिका निभाने से इनकार करने के बाद भंसाली ने शाहरुख को खिलजी का रोल ऑफर किया, लेकिन उन्होंने इस रोल को करने से भी मना कर दिया था. खबरों के अनुसार शाहरुख पहले से ही जानते थे कि खिलजी के रोल को लेकर बवाल हो सकता है, क्योंकि फिल्म 'रईस' में उनके द्वारा निभाए गए रोल पर भी विवाद हुआ था.

डायलॉग्स, सेट्स और लोकेशन्स
बता दें, 'पद्मावत' भंसाली की अब तक की उनकी सभी फिल्मों से अलग और बेस्ट फिल्म है. फिल्म की ऐसी कई सारी चीजें हैं, जो आपको देखने के लिए मजबूर करती हैं, जैसे फिल्म के डायलॉग्स और फिल्म में इस्तेमाल किए गए सेट्स और लोकेशन्स. फिल्म के आखिरी के 30 मिनट के सारे सीन्स काफी दमदार हैं. इसी दौरान ही युद्ध के मैदान में राजा रतन सिंह और खिलजी के बीच दमदार भिड़ंत होती है. 10 मिनट की तलवारबाजी में रणवीर और शाहिद के वार देखने लायक हैं. वहीं, दूसरी तरफ रानी पद्मावती द्वारा किए गए जौहर को इसी दौरान फिल्माया गया है.

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें

Trending news