Kareena Kapoor Fees: करीना ने मांगी शाहरुख के बराबर फीस, तो इस प्रोड्यूसर ने नहीं की नौ महीने तक बात
Advertisement

Kareena Kapoor Fees: करीना ने मांगी शाहरुख के बराबर फीस, तो इस प्रोड्यूसर ने नहीं की नौ महीने तक बात

Karan Johar: हीरोइनों को अक्सर शिकायत होती है कि उन्हें हीरो के बराबर पैसा नहीं मिलता. फिल्मों में हमेशा हीरो की फीस ज्यादा होती है. प्रियंका चोपड़ा ने हॉलीवुड जाने के बाद इस पर मुखर होकर बात की है. हालांकि हॉलीवुड में कई बार दबी जुबान में एक्ट्रेस यह बात करती हैं, लेकिन अभी तक स्थितियां नहीं बदली हैं...

 

Kareena Kapoor Fees: करीना ने मांगी शाहरुख के बराबर फीस, तो इस प्रोड्यूसर ने नहीं की नौ महीने तक बात

Kareena Kapoor Films: बॉलीवुड (Bollywood) में कुछ भी सदा के लिए नहीं होता. न दोस्ती और न दुश्मनी. यही वजह है कि आज अच्छे दोस्तों की तरह नजर आने वाले करण जौहर (Karan Johar) और करीना कपूर (Karishma Kapoor) के रिश्ते एक समय ऐसे थे कि उन्होंने महीनों तक बातचीत नहीं की. बीते बरसों में ऐसे मौके भी आए, जब करीना ने करण की फिल्म के लिए हां कह कर ना कहा. कभी यह भी हुआ कि करण ने करीना को फिल्म के लिए हां कह कर उन्हें नहीं लिया. वास्तव में करण जौहर और करीना के रिलेशन हमेशा कभी हां कभी ना टाइप के रहे हैं. खुद करण जौहर ने इस बारे में अपनी आत्मकथा (Autobiography) एन अनसूटेबल बॉय (An Unsuitable Boy) में खुल कर लिखा है.

बात बिगड़ी पैसों पर

करण ने इस किताब (Book) में बताया है कि नौ महीने से अधिक समय तक उनके और करीना के बीच बातचीत नहीं रही. वजह थी, पैसा! करण के अनुसार करीना ने उनकी होम प्रोडक्शन (Home Production) फिल्म में काम करने के बहुत ज्यादा पैसे मांगे थे और वहीं से अनबन की शुरुआत हुई. असल में 2002 में जिस हफ्ते यशराज फिल्म्स (YRF) की मुझसे दोस्ती करोगे रिलीज हुई थी, उसी वीकेंड (Weekend) पर करण जौहर ने करीना को फोन किया था. मुझसे दोस्ती करोगे के डायरेक्टर कुणाल कोहली (Kunal Kohli) थे, जो कभी प्रोड्यूसर आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) के असिस्टेंट थे. फिल्म फ्लॉप हो गई. इससे करीना नाराज थीं. तभी करण ने उन्हें फोन करके कल हो ना हो (Kal Ho Na Ho) ऑफर की. जिसका डायरेक्शन उनके असिस्टेंट रहे, निखिल आडवाणी (Nikhil Advani) कर रहे थे. करीना का तर्क था कि किसी के भी असिस्टेंट पर भरोसा नहीं किया जा सकता.

करण ने कहा, सॉरी
करण ने बताया कि जब करीना को उन्होंने निखिल के डायरेक्शन में बनने वाली कल हो ना कल ऑफर की तो एक्ट्रेस ने कहा कि वह तभी काम करेंगी, जब उन्हें शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) के बराबर फीस दी जाएगी. यह सुन कर करण जौहर हैरान रह गए. उन्होंने साफ शब्दों में करीना से कह दिया, ‘सॉरी.’ करण ने किताब में बताया कि करीना की फीस की इस डिमांड ने उन्हें आहत किया. तब उन्होंने करीना की जगह फिल्म में प्रीति जिंटा (Prity Zinta) को साइन किया. करण के अनुसार उनके पिता इस फिल्म को प्रोड्यूस कर रहे थे और वह करीना को लेना चाहते थे. तब पिता के कहने पर करण ने करीना को फिर से फोन लगाया, परंतु करीना ने उनका फोन नहीं उठाया. इससे करण जौहर करीना से इतने नाराज हुए कि दोनों के बीच बातचीत बंद हो गई. करीब एक साल तक दोनों एक-दूसरे से बात नहीं की. जबकि कई बार फिल्मी पार्टियों में उन्होंने एक-दूसरे को देखा.

बचकानी हरकत
करण ने किताब में माना कि दोनों की यह हरकत बहुत बचकानी थी. करीना करण से करीब नौ-दस साल छोटी हैं. उन्हीं दिनों करण के पिता यश जौहर (Yash Johar) की तबीयत बिगड़ गई. उनका न्यूयॉर्क में इलाज चल रहा था. नवंबर में कल हो ना हो रिलीज होनी थी और जून-जुलाई-अगस्त में फिल्म की शूटिंग हुई. सितंबर में गाने शूट हुए. करण फिल्म के लिए भागदौड़ करते हुए पिता का भी ख्याल रख रहे थे. इसी दौरान एक दिन करण जौहर के पास करीना का फोन आया और उन्होंने कहा, ‘मैंने यश अंकल के बारे में सुना.’ फिर वह भावुक होकर रोने लगीं. इसके बाद करण और करीना ने एक-दूसरे से अपनी शिकायतें दूर कर ली और फिर से दोस्त बन गए.

 

Trending news