Salim-Javed की जोड़ी पर बनेगी फिल्म, जोया-फरहान अख्तर और सलमान खान आए साथ
Advertisement

Salim-Javed की जोड़ी पर बनेगी फिल्म, जोया-फरहान अख्तर और सलमान खान आए साथ

70 के दशक में दमदार फिल्में देने वाली कहानीकार सलीम-जावेद (Salim-Javed) की जोड़ी आज भी बॉलीवुड लवर्स की फेवरेट है. हालांकि दोनों ने तकरीबन 2 दशक से साथ काम नहीं किया. लेकिन अब इन दिनों पर एक फिल्म बनने जा रही है.

फोटो साभार: Instagram

नई दिल्ली: 70 के दशक में दमदार फिल्में देने वाली कहानीकार सलीम-जावेद (Salim-Javed) की जोड़ी आज भी बॉलीवुड लवर्स की फेवरेट है. हालांकि दोनों ने तकरीबन 2 दशक से साथ काम नहीं किया. लेकिन अब इन दिनों पर एक फिल्म बनने जा रही है. सलमान खान (Salman Khan), जोया अख्तर (Zoya Akhtar) और फरहान अख्तर (Farhan Akhtar), सलीम खान (Salim Khan) और जावेद अख्तर (Javed Akhtar) पर आधारित आगामी डॉक्यूमेंट्री 'एंग्री यंग मेन' (Angry Young Men) के निर्माताओं में शामिल हैं.

कौन होगा निर्देशक

नम्रता राव द्वारा निर्देशित, यह प्रोजेक्ट सलीम-जावेद (Salim-Javed) के सार को पकड़ेगा, जिन्होंने सत्तर और अस्सी के दशक में हिट की एक लंबी सूची के साथ बॉलीवुड सिनेमा को फिर से परिभाषित किया. इस जोड़ी ने लगातार नायक-केंद्रित हिट में क्रोध, हिंसा और मर्दानगी के तत्वों को पेश किया. बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन को एंग्री यंग मैन के रूप में अब तक का सबसे बड़ा आइकन दिया.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Taran Adarsh (@taranadarsh)

दीं इतनी सुपरहिट फिल्में

स्टार का दर्जा हासिल करने वाले पहले भारतीय पटकथा लेखक होने के लिए प्रसिद्ध, सलीम-जावेद ने बच्चन ब्लॉकबस्टर क्लासिक्स की एक श्रृंखला 'जंजीर' (1973), 'दीवार' (1975), 'शोले' (1975), 'त्रिशूल' (1978) , 'डॉन' (1978), 'काला पत्थर' (1979), 'दोस्ताना' (1980), 'शान' (1980) और 'शक्ति' (1982) के रूप में लिखी है.

बिग बी को बनाया 'एंग्री यंग मैन'

हालांकि मुख्य रूप से उनकी बिग बी-स्टारर 'एंग्री यंग मैन' स्क्रिप्ट के कारण पहचाने जाते हैं, उनके यादगार काम टेम्पलेट से परे हैं. उन्होंने 'अंदाज', 'हाथी मेरे साथी' और 'अधिकार' (सभी 1971) जैसी फिल्मों से शुरूआत की, और 'सीता और गीता' (1972), 'यादों की बारात' (1973), 'क्रांति' (1981) भी लिखीं, और 'मिस्टर इंडिया' (1987) अन्य फिल्मों के बीच, उस समय के कई शीर्ष सितारों और फिल्म निर्माताओं के साथ सहयोग करते हुए यह काम किया.

ये हैं निर्माता

फिल्म का निर्माण सलमान खान फिल्म्स, फरहान अख्तर और रितेश सिधवानी की एक्सेल एंटरटेनमेंट और जोया अख्तर और रीमा कागती की टाइगर बेबी फिल्म्स ने किया है.

यह भी पढ़ें- Akshay Kumar के फैंस लिए खुशखबरी, इस दिन बड़े पर्दे पर रिलीज होगी Bell Bottom

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Trending news