Salman Khan की इस फिल्म को प्रीमियर पर ही बता दिया था फ्लॉप, जब रिलीज हुई तो बना डाले कई रिकॉर्ड
topStories1hindi1444378

Salman Khan की इस फिल्म को प्रीमियर पर ही बता दिया था फ्लॉप, जब रिलीज हुई तो बना डाले कई रिकॉर्ड

Salman Khan movie: जब भी बात होती है बॉलीवुड की कल्ट फिल्मों की तो लिस्ट में सलमान खान (salman Khan) और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) की सुपरहिट फिल्म 'हम आपके हैं कौन' (Hum Aapke Hain Koun) का नाम जरूर शामिल होता है. सूरज बड़जात्या की ये फिल्म साल 1994 में रिलीज हुई एक ब्लॉकबस्ट थी. लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि इसके प्रीमियर पर लोगों ने फिल्म को पूरा भी नहीं देखा था. 

 

Salman Khan की इस फिल्म को प्रीमियर पर ही बता दिया था फ्लॉप, जब रिलीज हुई तो बना डाले कई रिकॉर्ड

Hum Aapke Hain Koun: सलमान खान (salman Khan) और माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) स्टारर फिल्म 'हम आपके हैं कौन'(Hum Aapke Hain Koun) साल 1994 में रिलीज हुई थी. सूरज बड़जात्या की ये फिल्म उस साल रिलीज हुई सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक थी. उस साल फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए थे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सलमान की इस फिल्म ने दुनिया भर में करीब 250 करोड़ की कमाई की थी. हालांकि, कम ही लोग जानते हैं कि सलमान और माधुरी स्टारर फिल्म 'हम आपके हैं कौन' की शुरुआत अच्छी नहीं थी. इतना ही नहीं पहले वीकेंड तक तो मेकर्स को फिल्म के फ्लॉप होने का भी खतरा था. 

6 करोड़ में बनकर हुई थी तैयार

हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में, 'हम आपको हैं कौन' के डायरेक्टर सूरज बड़जात्या ने इस बारे में खुलासा किया और बताया कि उन्होंने लोगों को फिल्म के प्रीमियर से बाहर निकलते हुए देखा था. आपको बता दें कि इस फिल्म में सलमान खान, माधुरी दीक्षित, मोहनीश बहल, रेणुका शहाणे, आलोक नाथ और रीमा लागू ने अहम भूमिका निभाई थी. उस जमाने में फिल्म 6 करोड़ रुपये में बनकर तैयार हुई थी. लेकिन पहले वीकेंड पर फिल्म ने पूरे भारत में सिर्फ 29 लाख रुपये का ही कारोबार किया था. 

डायरेक्टर ने किया खुलासा

 एक इंटरव्यू में सूरज बड़जात्या ने कहा- 'बॉक्स ऑफिस पर हम आपके हैं कौन का हिट होना बहुत हैरानी की बात थी. हमने सोचा अब कुछ नहीं होगा, लेकिन फिर 4 दिन के बाद चल पड़ी'. सूरज ने आगे कहा-'हम आपके हैं कौन से मुझे सीख मिली! मुझे लगा कि मैंने बहुत बड़ी फिल्म बनाई है. लेकिन जब फिल्म का प्रीमियर हुआ तो लोगों ने इसे पसंद नहीं किया. मुझे अभी भी याद है कि लोग हर गाने पर बाहर जा रहे थे! लेकिन रिलीज के 4 दिन बाद फिल्म ने रफ्तार पकड़ी. सिर्फ भारत में ही फिल्म ने 100 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया. इसने 'डिस्को डांसर' के सबसे ज्यादा कमाई करने वाली इंडियन फिल्म के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया था. खैर, आपको बता दें कि सूरज बड़जात्या की नई फिल्म 'उंचाई' 18 नवंबर को रिलीज होने वाली है. फिल्म में अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर, परिणीति चोपड़ा और बोमन ईरानी जैसे शानदार कलाकार लीड रोल में हैं. 

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news