Rohit Shetty 35 रुपये के लिए बने स्पॉटबॉय, प्रेस की तब्बू की साड़ियां, घर बिका तो लिया बिग बी से उधार; आज 300 करोड़ के हैं मालिक
Advertisement

Rohit Shetty 35 रुपये के लिए बने स्पॉटबॉय, प्रेस की तब्बू की साड़ियां, घर बिका तो लिया बिग बी से उधार; आज 300 करोड़ के हैं मालिक

Rohit Shetty Struggle Story: रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर हैं जिनके साथ काम करने के लिए हर स्टार तरसता है. लेकिन यहां तक पहुंचने के लिए रोहित ने कड़ी मेहनत की है. आज हम आपको उनकी लाइफ के स्ट्रगल के बारे में बताएंगे. 

 

rohit shetty

Rohit Shetty Inspiration Story: रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) का नाम आज हिंदी सिनेमा के सबसे महंगे डायरेक्टर्स में से एक हैं. वो अपनी फिल्मों में बड़े-बड़े स्टार्स से जबरदस्त एक्शन करवाते हैं. बॉक्स ऑफिस पर उनकी फिल्में धूम मचा देती हैं. आज भले ही वो करोड़ों के मालिक हैं लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब उन्हें अपना घर तक बेचना पड़ा था. मुंबई में पैदा हुए रोहित शेट्टी (Rohit Shetty) ने 30 साल की उम्र में बतौर डायरेक्टर साल 2003 में फिल्म 'जमीन' से डेब्यू किया था.  

छोटी उम्र में किया काम

ऐसा नहीं है कि रोहित ने सीधे फिल्में ही डायरेक्ट करनी शुरू कर दी थीं. उन्होंने सालों तक संघर्ष किया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रोहित सिर्फ 17 साल के थे जब उन्होंने डायरेक्टर कुकू कोहली के साथ असिस्टेंट डायरेक्टर के तौर पर काम करना शुरू किया था. ये अजय देवगन की फिल्म 'फूल और कांटे' थी. इसके बाद रोहित ने  कुकू के साथ ही 'सुहाग', 'कोहिनूर', 'जुल्मी' और 'हकीकत' जैसी फिल्में में काम किया. रोहित ने अनीस बज्मी की 'प्यार तो होना ही था' और 'राजू चाचा' जैसी फिल्मों में भी उन्हें असिस्ट किया. 

 

35 रुपये मिली थी सैलरी

 

आपको बता दें कि रोहित के पिता एम.बी शेट्टी एक जूनियर आर्टिस्ट थे. उनके निधन के बाद परिवार पूरी जिम्मेदारी रोहित के ऊपर आ गई थी. पैसों की तंगी की वजह से रोहित का घर तक बिक गया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रोहित के पिता और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) दोनों दोस्त थे इसीलिए जब रोहित का घर बिका तो उनकी मां ने अमिताभ से कुछ पैसे उधार मांगे थे. यही वजह है कि 10वीं की पढ़ाई के बाद रोहित ने काम करना शुरू कर दिया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब रोहित शेट्टी कुकू कोहली के साथ काम करते थे तब उन्हें 35 रुपये सैलरी मिलती थी. पैसे बचाने के लिए वो पैदल मलाड से अंधेरी नटराज स्टूडियों जाते थे.

 

 तब्बू की साड़िया करीं प्रेस

 

एक इंटरव्यू में रोहित शेट्टी ने बताया कि उन्होंने 1995 में 'हकीकत' फिल्म की शूटिंग के वक्त तब्बू की साड़ियां भी प्रेस की हैं. इतना ही नहीं रोहित काजोल के स्पॉटबॉय भी रहे थे. आज उन्हीं स्टार्स को रोहित शेट्टी अपनी फिल्मों में कास्ट करते हैं. रोहित शेट्टी आज बॉलीवुड के सबसे महंगे डायरेक्टर्स में से एक हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रोहित शेट्टी की कुल नेट वर्थ लगभग 300 करोड़ रुपये है. मुंबई में उनका आलीशान घर है जिसकी कीमत करीब 6 करोड़ रुपये है. रोहित को महंगी गाड़ियों का भी शौक है. उनके पास एक बीएमडब्ल्यू, मर्सिडीज और रेंज रोवर जैसी कई लग्जरी कारें हैं. 

भारत की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news