पहली बार उठा पर्दा तो कांप उठे थे Rajesh Khanna, ऑडियंस को देख आया पसीना, घबराहट में बोला गलत डायलॉग
Advertisement

पहली बार उठा पर्दा तो कांप उठे थे Rajesh Khanna, ऑडियंस को देख आया पसीना, घबराहट में बोला गलत डायलॉग

Rajesh Khanna Career: राजेश खन्ना के पिता कभी नहीं चाहते थे कि बेटा एक्टर बने लेकिन उनकी मर्जी के खिलाफ जाकर राजेश खन्ना ना सिर्फ एक्टर बल्कि स्टार भी बने और इसका सिलसिला शुरू हुआ था तब जब वो मशहूर ड्रामा कंपनी से जुड़े

राजेश खन्ना

Rajesh Khanna Movies: राजेश खन्ना अपने दौर के सुपरस्टार रहे तो साथ ही उन्होंने स्टारडम को भी खूब जीया. कहा जाता है कि उस दौर में उनके जैसा कलाकार कोई दूसरा हुआ ही नहीं. उनकी एक्टिंग दिलों में उतर जाती थी तो आज भी उनकी फिल्में देख लोगों को रोंगटे खड़े हो जाता है. उनकी रोमांटिस फिल्म हो या फिर एक्शन मूवी हर रोल में राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) खूब जचे. लेकिन क्या आप जानते हैं कि जिंदगी की अपनी पहली परफॉर्मेंस के दौरान वो इतने घबरा गए थे कि उन्होंने डायलॉग ही गलत बोल दिया था.

पिता से बगावत करके बने एक्टर
राजेश खन्ना के पिता कभी नहीं चाहते थे कि बेटा एक्टर बने लेकिन उनकी मर्जी के खिलाफ जाकर राजेश खन्ना ना सिर्फ एक्टर बल्कि स्टार भी बने और इसका सिलसिला शुरू हुआ था तब जब वो मशहूर ड्रामा कंपनी से जुड़े जहां वो रोजाना रिहर्सल देखने जाया करते थे. तब वहां जो कलाकार प्रैक्टिस करते वो उन्हें ध्यान से देखते और उनसे कुछ सीखने की कोशिश करते. उस वक्त वो इस बात का भी इंतजार कर रहे थे कि उनकी उन पर किसी की नजर पड़ जाए और उन्हें छोटा ही सही लेकिन किरदार निभाने का काम मिल जाए और एक दिन ये मौका राजेश खन्ना को मिल ही गया.    

fallback

जब राजेश खन्ना को मिला था मौका
एक बार हुआ ये कि एक कलाकार बीमार हो गया जिसके बाद उस रोल को निभाने का मौका राजेश खन्ना को मिल गया. उस वक्त उन्हें सिर्फ एक ही डायलॉग बोलना था. वो था-  ‘जी हुजूर, साहब घर में हैं’. लेकिन जैसे ही राजेश खन्ना स्टेज पर आए पर्दा उठा तो वो डर से कांपने लगे, उनके पसीने छूट गए और घबराहट में वो गलत डायलॉग बोल गए.  ‘जी हुजूर, साहब घर में हैं’ की जगह उन्होंने जी साहब… हुजूर घर में हैं’  बोला. लेकिन अपनी इन्हीं गलतियों से उन्होंने काफी कुछ सीखा और अपनी मंजिल को भी पाया.   

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी| 

Trending news