Dimple Kapadia को बॉबी फिल्म से बाहर करवाना चाहते थे Rajesh Khanna, इस सुपरस्टार को बना लिया था अपना दुश्मन!
Advertisement

Dimple Kapadia को बॉबी फिल्म से बाहर करवाना चाहते थे Rajesh Khanna, इस सुपरस्टार को बना लिया था अपना दुश्मन!

Rajesh Khanna and Dimple Kapadia: डिंपल कपाड़िया की डेब्यू फिल्म बॉबी जबरदस्त हिट रही थी. हालांकि एक हिट देकर ही डिंपल राजेश खन्ना से शादी कर एक्टिंग से दूरी बना ली थी. लेकिन क्या आप जानते हैं कि राजेश खन्ना डिंपल को बॉबी से भी बाहर करवाना चाहते थे.

राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया

Dimple Kapadia Story: डिंपल कपाड़िया ने जब बॉलीवुड में एंट्री ली तो उनक नाम का शोर खूब मचा था. हर किसी को उनमें एक सुपरस्टार वाली बात नजर आई थी. बॉबी में उनकी एक्टिंग देख लोग उनके दीवाने हो गए थे और उन दीवानों में से एक थे सुपरस्टार राजेश खन्ना. जो फिल्म रिलीज से पहले ही ना सिर्फ डिंपल से मिल चुके थे बल्कि तब तक दोनों के अफेयर की खबरें चारों तरफ फैल चुकी थी. 

बॉबी की पार्टी में मिले थे दोनों 
कहा जाता है कि जब बॉबी फिल्म बनाने का ऐलान हुए तब तमाम सितारों के लिए बड़ी पार्टी रखी गई थी. जिसमें फिल्म की स्टार कास्ट तो मौजूद थी ही साथ ही राजेश खन्ना भी यहां पहुंचे थे. कहा जाता है कि यही दोनों पहली बार मिले थे. तब डिंपल कपाड़िया को देखते ही काका दिल दे बैठे तो वहीं राजेश खन्ना के स्टारडम से तो डिंपल पहले ही मदहोश थीं. उस वक्त राजेश खन्ना के मन में ख्याल आया था कि वो बॉबी नहीं बल्कि डिंपल को पहले अपनी फिल्म की स्टार बनाना चाहते थे लेकिन तब राज कपूर ने साफ साफ कह दिया था कि बॉबी रिलीज होने से पहले डिंपल को किसी और फिल्म में काम करने की इजाजत नहीं है. बस इस बात से काका चिढ़ गए. 

ऋषि संग जुड़ा नाम तो गुस्सा हो गए थे राजेश
बॉबी की शूटिंग शुरू हुई और धीरे धीरे डिंपल का नाम ऋषि कपूर के साथ जोड़ा जाने लगा. कहा जाता है उस वक्त तक डिंपल और काका एक दूसरे से किसी ना किसी बहाने से मिलने लगे थे लेकिन जब ऋषि संग उनका नाम जुड़ा तो राजेश खन्ना काफी डर गए थे. उन्हें लगा कि शायद डिंपल का साथ उनसे छूट जाएगा. लिहाजा मौका ना गंवाते हुए उन्होंने डिंपल को शादी के लिए प्रपोज कर दिया. डिंपल ने हां की और महज 16 की उम्र में डिंपल ने 32 साल के राजेश खन्ना संग शादी कर ली. इस बात से राज कपूर बेहद नाराज हुए क्योंकि इसका असर उनकी फिल्म पर पड़ सकता था. 

fallback

राज कपूर की नाराजगी और प्रीमियर से दूर रहीं डिंपल
कहा जाता है कि इसके बाद भी राजेश खन्ना ने डिंपल को ऋषि से दूर रखने की काफी कोशिश की. लेकिन राज कपूर इन सब बातों से काफी आहत हो चुके थे. बस फिर क्या था बॉबी का ग्रैंड प्रीमियर हुआ लेकिन डिंपल को उसमें नहीं बुलाया गया.       

Trending news