बंगला खरीदने के लालच में Rajesh Khanna ने बिना स्क्रिप्ट पढ़े साइन कर ली थी ये फिल्म, पड़ गए थे लेने के देने
Advertisement

बंगला खरीदने के लालच में Rajesh Khanna ने बिना स्क्रिप्ट पढ़े साइन कर ली थी ये फिल्म, पड़ गए थे लेने के देने

Rajesh Khanna Story: यूं तो राजेश खन्ना ने अपने करियर में हर फिल्म को जांचने और समझने के बाद ही साइन किया तभी तो बॉलीवुड में उनका सिक्का खूब जमा लेकिन एक बार बड़ी साइनिंग अमाउंट देखकर लालच में आए राजेश खन्ना ने बिना पढ़े ही फिल्म साइन कर डाली थी और फिर उन्हें लेने के देने पड़ गए थे.   

राजेश खन्ना

Actor Rajesh Khanna: राजेश खन्ना ने अपने दौर में स्टारडम को किस तरह जीया ये उन लोगों ने करीब से देखा जो अभिनेता के करीब थे. अपनी जिंदगी को राजा की तरह अपनी शर्तों पर जीने वाले राजेश खन्ना ने एक से बढ़कर एक फिल्म की. इन्ही में से एक थी हाथी मेरे साथी. लेकिन इस फिल्म को साइन करने के पीछे की कहानी भी खूब मजेदार है. कहा जाता है कि ये फिल्म उन्होंने बिना स्क्रिप्ट पढ़े ही सान कर ली थी और फिर जब बाद में हाथ में फिल्म की कहानी आई तो लेने के देने पड़ गए. 

पैसो के लालच में साइन की फिल्म
हाथी मेरे साथी बनाई थी साउथ के चिनप्पा ने. जिनके पास उस वक्त अथाह पैसा था लिहाजा वो किसी भी कीमत पर राजेश खन्ना को फिल्म में लेना चाहते थे. लिहाजा वो मुंबई आए तो नोटों के भरा बैग काका के सामने रख दिया ताकि वो फिल्म को ना कह ही नहीं पाए और हुआ भी वैसा ही. राजेश खन्ना को उस वक्त पैसे की जरूरत थी क्योंकि वो उस वक्त राजेंद्र कुमार का बड़ा सा बंगला खरीदने जा रहे थे. लिहाजा उन्होंने बिना स्क्रिप्ट देखे ही फिल्म के लिए हां कह दी और 5 लाख रूपए साइनिंग अमाउंट रख लिया. 

fallback

स्क्रिप्ट पढ़कर उड़ गए थे होश
कुछ दिन बात जब राजेश खन्ना के हाथ में स्क्रिप्ट आई और उसे पढ़ा तो उनके होश ही उड़ गए. उसे पढ़ते ही काका समझ गए कि ये बुरी तरह फ्लॉप होने वाली है जिसका असर उनके करियर पर भी पड़ेगा. लिहाजा वो सीधे पहुंचे उस वक्त के मशहूर लेखक सलीम खान और जावेद अख्तर की जोड़ी के पास. उनसे मिन्नत की और बताया कि साइनिंग अमाउंट वो खर्च कर चुके हैं और अब फिल्म के लिए किसी भी सूरत मे ना वहीं कह सकते.फिल्म को डूबने से बचाने की रिक्वेस्ट करते हुए उन्हें बड़ी फीस का ऑफर भी दे डाला. सलीम-जावेद ने भी अपनी लेखनी से उस स्क्रिप्ट को बेहतरीन कर डाला. फिल्म रिलीज हुई और छा गई. इस तरह राजेश खन्ना का डूबता करियर बच गया.    

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहलेसबसे आगे
   

Trending news