Rajesh Khanna ने पढ़ी वसीयत, पत्नी डिंपल ने मिनटों में बनवा दिया था किसी और को करोड़ों की संपत्ति का वारिस
Advertisement

Rajesh Khanna ने पढ़ी वसीयत, पत्नी डिंपल ने मिनटों में बनवा दिया था किसी और को करोड़ों की संपत्ति का वारिस

Rajesh Khanna: बॉलीवुड सुपरस्टार राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) ने अपने आखिरी समय में एक विल तैयार की जिसके मुताबिक, उन्होंने अपनी पूरी संपत्ति का वारिस पत्नी डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) को नहीं बनाया. हालांकि, डिंपल भी इस फैसले के बारे में जानती थीं इसी वजह से उन्हें भी हैरानी नहीं हुई. 

 

rajesh-dimple

Rajesh Khanna Will: ह‍िंदी स‍िनेमा के पहले सुपरस्‍टार कहलाने वाले राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) ने अपने करियर में जितनी कामयाबी देखी, शायद ही कोई उस मुकाम तक पहुंच पाए. लड़कियां उनकी इस कदर दीवनी थीं कि जहां से काका की सफेद कार गुजरती थी वो लिपिस्टिक से उसे लाल कर देती थीं. अपनी कामयाबी से राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) ने खूब शोहरत और दौलत कमाई. उनके पास करोड़ों रुपये की प्रॉपर्टी थी. हालांकि, सिर्फ प्रॉपर्टी और फिल्मों की वजह से ही काका चर्चा में नहीं रहे थे बल्कि डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) से उनकी शादी भी खूब सुर्खियों में थी. 

चले गए थे डिप्रेशन में

राजेश खन्ना ने डिंपल कपाड़िया से 1973 में शादी की थी. शादी के बाद दोनों ट्विंकल और रिंकी खन्ना के माता-पिता बने. लेकिन इसके कुछ साल बाद ही दोनों ने अलग-अलग रहना शुरू कर दिया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, जैसे-जैसे राजेश खन्ना का स्टारडम कम होने लगा, वैसे-वैसे काका डिप्रेशन में जाने लगे. इसका असर उनकी पर्सनल लाइफ पर भी साफ नजर आया. फिर साल 2011 में राजेश खन्ना की तबीयत काफी खराब हुई तो पता चला कि उन्हें कैंसर है. काफी ईलाज चलने के बाद साल 2012 में उनका निधन हो गया. 

 

राजेश खन्ना की वसीयत

 

राजेश खन्ना ने अपने आखिरी दिनों में एक वसीयत बनवाई. लेकिन उन्होंने अपनी संपत्ति का वारिस पत्नी डिंपल को नहीं बनाया. हालांकि, डिंपल खुद ही राजेश खन्ना से कुछ लेना नहीं चाहती थीं. इस बात का जिक्र बस यासिर उस्मान की किताब 'कुछ तो लोग कहेंगे' में किया गया है कि 'जब डिंपल की तरफ देखते हुए राजेश खन्ना ने अपनी वसीयत के बारे में बताया तो एक्ट्रेस ने उनसे कहा कि उन्हें कुछ नहीं चाहिए. आपको जो भी देना है अपनी बेटियों को दे दीजिए. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, राजेश खन्ना ने अपनी सारी प्रॉपर्टी दोनों बेटियों यानी ट्विंकल और रिंकी खन्ना के नाम कर दी थी'. आपको बता दें कि आखिरी दिनों में राजेश खन्ना का परिवार उनके पास ही था. डिंपल ने भी उनका साथ कभी नहीं छोड़ा. 

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

 

Trending news