ड्रग तस्करी मामला : ममता कुलकर्णी और विकी गोस्वामी भगोड़ा घोषित, जब्त हो सकती है संपत्ति
Advertisement

ड्रग तस्करी मामला : ममता कुलकर्णी और विकी गोस्वामी भगोड़ा घोषित, जब्त हो सकती है संपत्ति

अंतरराष्ट्रीय एफीड्रीन आपूर्त गिरोह की जांच कर रही ठाणे पुलिस की अपराध शाखा ने बॉलीवुड की पूर्व अभिनेत्री ममता कुलकर्णी और उनके साथी एवं नशीले पदार्थों के कुख्यात तस्कर विकी गोस्वामी को शुक्रवार को फरार अपराधी घोषित कर दिया है. उन्‍हें 2000 करोड़ रुपए की ड्रग तस्‍करी के केस में भगोड़ा घोषित किया गया है. साथ ही कोर्ट ने 30 जून तक पेश होने को कहा है

ममता कुलकर्णी और विकी गोस्वामी भगोड़ा घोषित

मुंबई : अंतरराष्ट्रीय एफीड्रीन आपूर्त गिरोह की जांच कर रही ठाणे पुलिस की अपराध शाखा ने बॉलीवुड की पूर्व अभिनेत्री ममता कुलकर्णी और उनके साथी एवं नशीले पदार्थों के कुख्यात तस्कर विकी गोस्वामी को शुक्रवार को फरार अपराधी घोषित कर दिया है. उन्‍हें 2000 करोड़ रुपए की ड्रग तस्‍करी के केस में भगोड़ा घोषित किया गया है. साथ ही कोर्ट ने 30 जून तक पेश होने को कहा है

मुख्य जांच अधिकारी सहायक पुलिस आयुक्त भरत शेलके ने कहा कि अपराध शाखा के अधिकारियों की एक टीम मुंबई के उपनगर वर्सोवा में स्काई एन्क्लेव में कुलकर्णी के घर पहुंची और दरवाजे पर उसके भगोड़ा होने का नोटिस चिपका दिया. अहमदाबाद में गोस्वामी के घर पर भी ऐसा ही नोटिस चिपका दिया गया है.

उन्होंने कहा कि अगर दोनों आरोपी दी गई अवधि के भीतर ठाणे पुलिस के समक्ष पेश होने में नाकाम रहे तो वे अदालत की अनुमति लेकर उनकी संपत्ति जब्त करने की प्रक्रिया शुरू करेंगे. 

बता दें कि 13 अप्रैल, 2016 को पुलिस ने दो लोगों को 12 लाख की कीमत की एफेड्रीन के साथ गिरफ्तार किया था. उनकी गिरफ्तारी के बाद 2,000 करोड़ रुपए के नशीले कारोबार का भंड़ाफोड़ करते हुए पुलिस ने 14 लोगों को गिरफ्तार किया था. इस मामले में ममता कुलकर्णी और विक्की गोस्वामी के नाम उजागर हुए थे. 

90 के दशक की मशहूर हीरोइन ममता कुलकर्णी ड्रग्स कारोबारी विक्की गोस्वामी के संपर्क में आई तो उसने फिल्मी दुनिया छोड़कर ड्रग्स की दुनिया चुन ली. ममता ने दुबई में जाकर विक्की से शादी कर ली और फिर दोनों केन्या चले गए. बताते हैं कि इस दौरान ममता कई साल तक एक संन्यासिन बन कर भी रही. 

पहले भी फंसे चुके है ममता-विक्की

2014 में केन्याई अधिकारियों ने विक्की और ममता को ड्रग्स की तस्करी के आरोप में हिरासत में लिया था. विक्की को इससे पहले संयुक्त अरब अमीरात द्वारा 1997 में ड्रग तस्करी में 25 साल कैद की सजा सुनाई गई थी, लेकिन अच्छे व्यवहार के कारण 2012 में जेल से रिहा कर दिया गया. 

विक्की ने 2013 में ममता से शादी की और वर्तमान में दोनों केन्या के मोम्बासा में रहते हैं. विक्की ने ममता के व्यापार साझेदार भी बताए जाते हैं. हालांकि बाद में ममता ने शादी वाली बात को झुठला दिया था और कहा था कि विक्की और वो लिवइन पार्टनर थे लेकिन उन्होंने शादी नहीं की और बाद में अलग हो गए.

बॉलीवुड में 1990 के दशक के दौरान ममता कुलकर्णी ने सलमान खान, शाहरुख खान, आमिर खान, सैफ अली खान, अक्षय कुमार, संजय कपूर, अतुल अग्निहोत्री और कई अन्य अभिनेताओं के साथ काम किया.

ममता ने करीब दो दर्जन फिल्मों में काम किया. इनमें आशिक आवारा, बेताज बादशाह, करन अर्जुन, बाजी, सबसे बड़ा खिलाड़ी और चाइना गेट प्रमुख रही हैं. 1993 में स्टारडस्ट पत्रिका में टॉपलैस चित्र प्रकाशित होने के बाद वह काफी विवाद में रही.

इसके अलावा ममता ने कई टेलीविजन शो में भी हिस्सा लिया और फेमिना पुरस्कार भी जीता.

(इनपुट भाषा से)

Trending news