Advertisement
photoDetails1hindi

Independence Day 2021 पर देखें ये कमाल की फिल्में, रगों में दौड़ेगी देशभक्ति

Independence day 2021: आज भारत अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. बीते दो साल से देश कोरोना से जूझ रहा है, इसलिए बीते सालों की तरह जोश के साथ लोग स्वतंत्रता दिवस नहीं मना सकेंगे, लेकिन घर रहते हुए भी लोग इस दिन को खास बना सकते हैं. बस आपको अपने घर बैठे अपने होम थियेटर की स्क्रीन पर कुछ देशभक्ति से ओत-प्रोत फिल्में देखनी होगी. इस स्वतंत्राता दिवस आप कौन सी फिल्में देख सकते हैं, इसके बारे में ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपके लिए पूरी लिस्ट लेकर आए हैं. 

 

बॉर्डर

1/8
बॉर्डर

मल्टी स्टारर फिल्म 'बॉर्डर' देख आज भी लोगों को रोंगटे खड़े हो जाते हैं. सुनील शेट्टी, सनी देओल और अक्षय खन्ना के एक से बढ़कर एक डायलॉग इमोशनल करने के साथ ही जोश भी भर देते हैं. 

 

शेरशाह

2/8
शेरशाह

'शेरशाह' हालिया रिलीज फिल्म हैं, जो कि कारगिल शहीद विक्रम बत्रा की जिंदगी पर आधारित है. सिद्धार्थ मल्होत्रा ने विक्रम बत्रा का रोल अदा किया है. लोगों को फिल्म खूब पसंद आ रही है. 

 

मंगल पांडे

3/8
मंगल पांडे

'मंगल पांडे' को रिलीज हुए कई साल हो गए, लेकिन आज भी ये कहानी लोगों का मनोबल बढ़ाती है. इस फिल्म में आमिर खान, मंगल पांडे के रोल में नजर आए थे. ये फिल्म एक ब्लॉकबस्टर रही. 

 

गदर

4/8
गदर

सनी देओल ने अपने करियर में कई देशभक्ति वाली फिल्में की हैं. इनमें से एक है 'गदर'. भारत और पाकिस्तान के बंटवारे की ये कहानी आपकी आंखें जरूर नम कर देगी.  

 

द लेजेंड ऑफ भगत सिंह

5/8
द लेजेंड ऑफ भगत सिंह

'द लेजेंड ऑफ भगत सिंह' में अजय देवगन ने भगत सिंह का किरदार निभाया था. इस फिल्म में उनकी पूरी जर्नी दिखाई गई थी. फिल्म सुपरहिट रही थी. आज भी लोग टीवी पर इसे देखने से नहीं चूकते. 

 

हॉलीडे

6/8
हॉलीडे

अक्षय कुमार स्टारर फिल्म 'हॉलीडे' आज के सैनिकों के जीवन से इंस्पायर्ड स्टोरी है, जिसमें बताया गया है कि एक सैनिक कभी भी छुट्टी पर नहीं रहता. लोगों ने अक्षय की एक्टिंग को खूब पसंद किया था. 

 

लक्ष्य

7/8
लक्ष्य

'लक्ष्य' भी कारगिल युद्ध पर आधारित फिल्म है. इसमें ऋतिक रोशन लीड रोल में नजर आए थे. फिल्म में उनके हरफनमौला लड़के से एक फैजी बनने का सफर दिखाया गया था. 

 

एलओसी

8/8
एलओसी

'एलओसी' फिल्म की बड़ी लंबी-चौड़ी स्टार कास्ट थी. अजय देवग, संजय दत्त, सुनी शेट्टी, मनोज बाजपेयी, अक्षय खन्ना, अभिषेक बच्चन, सैफ अली खान, आषुतोश राणा जैसे और भी कई स्टार्स ने इस फिल्म चार चांद लगा दिए. इस फिल्म में रीयल लाइफ कारगिल हीरोज की स्टोरी दिखाई गई थी. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़