Advertisement
photoDetails1hindi

Bollywood Star Education: कोई इंजीनियर तो किसी के पास है होटल मैनेजमेंट की डिग्री, इतने पढ़ें-लिखें हैं आपके फेवरेट स्टार्स

Bollywood Star Education: फिल्म जगत में कई ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने फिल्मों में अपना करियर बनाने के लिए पढ़ाई छोड़ दी तो ठीक दूसरी तरफ कई ऐसे भी हैं जिन्होंने फिल्मी करियर के साथ-साथ अपनी पढ़ाई को जारी रखा. आइए,आज आपको बताते हैं ऐसे कुछ बॉलीवुड स्टार्स के बारे जिन्होंने पढ़ाई में अव्वल होने के साथ-साथ फिल्म इंडस्ट्री में भी अलग पहचान बनाई.

 

1/5

'राजी', 'हाईवे' और 'गली बॉय' जैसी हिट फिल्मों से लोगों का दिल जीतने वाली एक्ट्रेस आलिया भट्ट ज्यादा पढ़ी-लिखी नहीं हैं. उन्होंने स्कूल के बाद ही करण जौहर की फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से डेब्यू किया था. इसके बाद वो लगातार फिल्मों में ही काम कर रही हैं. आपको बता दें कि आलिया ने 12वीं के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी.

 

2/5

शाहिद कपूर (Shahid Kapoor) ने फिल्म ‘इश्क विश्क’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. आज शाहिद बॉलीवुड में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले एक्टर्स की लिस्ट में शामिल हैं. आपको बता दें कि शाहिद (Shahid Kapoor) पढ़ाई में भी बहुत अच्छे थे. उन्होंने दिल्ली से पढ़ाई की और फिर मुंबई आकर ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की.

 

3/5

सोनू सूद (Sonu Sood) फिल्मी दुनिया के जाने-मानें नामों में से एक हैं. इन्होंने फिल्म ‘शहीदे आजम’ से अपना डेब्यू किया था. आपको बता दें कि करोड़ों लोगों के पसंदीदा एक्टर सोनू सूद ने इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन किया है.

 

4/5

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बेटे और एक्टर अभिषेक बच्चन (Abhishek Bacchan) ने फिल्म ‘रेफ्यूजी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. हालांकि, उन्हें अपने पिता की तरह इंडस्ट्री में ज्यादा सफलता हासिल नहीं हुई. आपको बता दें कि अभिषेक पढ़ाई में बहुत ही होशियार थे. उन्होंने स्विजरलैंड के एग्लोन कॉलेज में दाखिला लिया और उसके बाद बोस्टन यूनिवर्सिटी से अपनी पढ़ाई की. हालांकि, वो अपनी पढ़ाई बीच में छोड़ कर मुंबई वापस आ गए थे. 

 

5/5

सुनील शेट्टी (Sunil Shetty) फिल्मी दुनिया में किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. अभिनेता ने ‘बलवान’ फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी. आपको बता दें कि सुनील शेट्टी ने मुंबई के एचआर कॉलेज से मैनेजमेंट की डिग्री हासिल की थी. हालांकि इन्होंने अपनी पढ़ाई छोड़कर फिल्मों में ज्यादा दिलचस्पी दिखाई.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़