मुकेश खन्ना ने तोड़ी चुप्पी, कहा- महिलाओं का करता हूं सम्मान, गलत तरीके से दिखाया जा रहा Video
Advertisement

मुकेश खन्ना ने तोड़ी चुप्पी, कहा- महिलाओं का करता हूं सम्मान, गलत तरीके से दिखाया जा रहा Video

बीते दिन एक वीडियो वायरल हुआ, जिसमें मुकेश खन्ना #MeToo पर अपनी राय सामने रख रहे हैं. लोगों ने उन्हें इस बायन के लिए काफी ट्रोल किया. इन आलोचनाओं से परेशान मुकेश खन्ना ने अपना पक्ष रखते हुए इस मामले पर सफाई दी है. 

मुकेश खन्ना. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: एक्टर मुकेश खन्ना (Mukesh Khanna) भी कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के पथ पर चल पड़े हैं. इसका मतलब साफ है कि उनका भी विवादों से नाता जुड़ गया है. हर ट्रेंडिंग विषय पर मुकेश खन्ना बयान जरूर देते हैं. 'द कपिल शर्मा शो' से शुरु हुए विवादों का सिलसिला अभी तक जारी है. बीते दिन मुकेश खन्ना का सोशल मीडिया पर एक पुराना वीडियो वायरल हो रहा था. वीडियो में मुकेश खन्ना #MeToo पर अपनी राय सामने रख रहे हैं. लोगों ने उन्हें इस बायन के लिए काफी ट्रोल किया. इन आलोचनाओं से परेशान मुकेश खन्ना ने अपना पक्ष रखते हुए इस मामले पर सफाई दी है. 

  1. नारियों के खिलाफ नहीं: मुकेश खन्ना
  2. #MeToo की शुरुआत पर बोले मुकेश
  3. मुकेश खन्ना ने दी सफाई

मुकेश खन्ना ने दी सफाई
मुकेश खन्ना ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट किया है. इस पोस्ट के माध्यम से उन्होंने एक वीडियो भी अपने दर्शकों के लिए साझा किया है. इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा, 'मुझे सचमुच हैरानी हो रही है कि मेरे एक स्टेट्मेंट को बहुत ही गलत तरीके से लिया जा रहा है. मुझे औरतों के खिलाफ बताया जा रहा है, जितनी इज्जत मैं नारियों की करता हूं शायद ही कोई करता होगा. इसीलिए मैंने LAXMI BOMB नाम का विरोध किया. मैं नारियों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हूं. हर रेप कांड के खिलाफ मैं बोला हूं. मेरे एक इंटरव्यू की क्लिपिंग को लेकर कुछ लोगों ने शोर मचा दिया है.'

#MeToo की शुरुआत पर बोले मुकेश
वे आगे कहते हैं,'मैंने कभी नहीं कहा कि औरतों को काम नहीं करना चाहिए. मैं सिर्फ ये बता रहा था कि #MeToo की शुरुआत कैसे होती है. हमारे देश में औरतों ने हर फील्ड में अपनी जगह बनाई है. फिर चाहे वो डिफेन्स मिनिस्टर हो, फाइनैन्स मिनिस्टर हो , विदेश मंत्री हो या स्पेस में हो हर जगह नारी ने अपना परचम लहराया है. मैं नारी के काम करने के खिलाफ कैसे हो सकता हूं. उस वीडियो इंटर्व्यू में मैं सिर्फ नारी के बाहर जाकर काम करने से क्या दिक्कतें आ सकती हैं उस पर रोशनी डाल रहा था. जैसे घर के बच्चे अकेले पड़ जातें हैं. मैं पुरुष और नारी धर्म की बात कर रहा था जो हजारों सालों से चला आ रहा है.

 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 

मुझे सचमुच हैरानी हो रही है कि मेरे एक स्टेट्मेंट को बहुत ही ग़लत तरीक़े से लिया जा रहा है। मुझे औरतों के ख़िलाफ़ बताया जा रहा है। जितनी इज़्ज़त मैं नारियों की करता हूँ शायद ही कोई करता होगा। इसीलिए मैंने LAXMI BOMB नाम का विरोध किया। मैं नारियों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हूँ। हर रेप कांड के ख़िलाफ़ मैं बोला हूँ।मेरे एक इंटर्व्यू की क्लिपिंग को लेकर कुछ लोगों ने शोर मचा दिया है। मैंने कभी नहीं कहा कि औरतों को काम नहीं करना चाहिए। मैं सिर्फ़ ये बताने जा रहा था कि Me Too की शुरुआत कैसे होती है। हमारे देश में औरतों ने हर फ़ील्ड में अपनी जगह बनाई है। फिर चाहे वो डिफ़ेन्स मिनिस्टर हो, फ़ाइनैन्स मिनिस्टर हो , विदेश मंत्री हो या स्पेस में हो हर जगह नारी ने अपना परचम लहराया है। तो मैं नारी के काम करने के ख़िलाफ़ कैसे हो सकता हूँ। उस विडीओ इंटर्व्यू में मैं सिर्फ़ नारी के बाहर जाकर काम करने से क्या दिक़्क़तें आ सकती हैं उस पर रोशनी डाल रहा था। जैसे घर के बच्चे अकेले पड़ जातें हैं। मैं पुरुष और नारी धर्म की बात कर रहा था जो हज़ारों सालों से चला आ रहा है। मैंने ये नहीं कहा कि नारी बाहर जाती है तो Me Too होता है। मैंने एक साल पहले इसी टॉपिक पर एक विडीओ बनाई थी जो मैं आप लोगों को दिखाना चाहता हूँ कि तब भी मैंने यही कहा था कि नारियों को अपने काम काने की जगह पर अपनी सुरक्षा कैसे करनी चाहिये। मैंने तब भी नहीं कहा कि नारियाँ काम पर ना जाएँ। तो आज कैसे कह सकता हूँ। मैं अपने सभी दोस्तों से यही कहना चाहता हूँ कि मेरे स्टेट्मेंट को ग़लत तरीक़े से मत पेश करें। मेरा पिछला चालीस साल, मेरा फ़िल्मी सफ़र इस बात की पुष्टि करता है मैंने हमेशा नारियों की इज़्ज़त की है। इस बात को हर कलाकार या हर फ़िल्म यूनिट का मेम्बर जानता है कि मैंने हमेशा सबकी इज़्ज़त की है।अगर कोई भी नारी मेरे इस स्टेट्मेंट से आहत हुई हो तो मुझे अफ़सोस है कि मैं अपनी बात सही ढंग से नहीं रख पाया। मुझे इस बात की चिंता नहीं कि नारी समाज मेरे ख़िलाफ़ हो जाएगा। उन्हें होना भी नहीं चाहिए।मेरी ज़िंदगी खुली किताब है। सब जानते हैं कि मैंने कैसे ज़िंदगी जी है और कैसे जी रहा हूँ। मैं अपना वही इंटर्व्यू आपको पूरा दिखाना चाहता हूँ जिसमें से ये क्लिपिंग ली गई है। आपको पता चलेगा मैं नारियों के प्रति क्या विचार रखता हूँ।

A post shared by Mukesh Khanna (@iammukeshkhanna) on

नारियों के खिलाफ नहीं: मुकेश खन्ना
मुकेश खन्ना ने सफाई देते हुए कहा, 'मैंने ये नहीं कहा कि नारी बाहर जाती है तो #MeToo होता है. मैंने एक साल पहले इसी टॉपिक पर एक वीडियो बनाई थी, जो मैं आप लोगों को दिखाना चाहता हूं. तब भी मैंने यही कहा था कि नारियों को अपने काम करने की जगह पर अपनी सुरक्षा कैसे करनी चाहिये. मैंने तब भी नहीं कहा कि नारियां काम पर न जाएं तो आज कैसे कह सकता हूं.'

मुकेश कहना, महिलाओं का करता हूं सम्मान
मुकेश खन्ना ने अपना पुराना वीडियो पूरे शेयर करते हुए कह, 'मैं अपने सभी दोस्तों से यही कहना चाहता हूं कि मेरे स्टेट्मेंट को गलत तरीके से मत पेश करें. मेरा पिछला चालीस साल, मेरा फिल्मी सफर इस बात की पुष्टि करता है कि मैंने हमेशा नारियों की इज्जत की है. इस बात को हर कलाकार या हर फिल्म यूनिट का मेम्बर जानता है कि मैंने हमेशा सबकी इज्जत की है. अगर कोई भी नारी मेरे इस स्टेट्मेंट से आहत हुई हो तो मुझे अफसोस है कि मैं अपनी बात सही ढंग से नहीं रख पाया. मुझे इस बात की चिंता नहीं कि नारी समाज मेरे खिलाफ हो जाएगा. उन्हें होना भी नहीं चाहिए. मेरी जिंदगी खुली किताब है. सब जानते हैं कि मैंने कैसे जिंदगी जी है और कैसे जी रहा हूं. मैं अपना वही इंटरव्यू आपको पूरा दिखाना चाहता हूं, जिसमें से ये क्लिपिंग ली गई है. आपको पता चलेगा मैं नारियों के प्रति क्या विचार रखता हूं.'

फैन्स हो रहे थे मुकेश से नाराज
सोशल मीडिया पर फैन्स अपने शक्तिमान यानी मुकेश खन्ना से काफी नाराज हो रहे थे और उनसे लगातार माफी मांगने के लिए कह रहे थे. कई फैन्स तो कह रहे थे कि मुकेश खन्ना शक्तिमान नहीं, बल्कि किलविश हैं. वहीं कई मुकेश खन्ना के सभी सीरियल-शोज को बायकॉट करने की मांग कर रहे थे. आखिर इस विवाद पर मुकेश खन्ना ने सफाई दे दी है. अब  ये देखना है कि फैन्स इस पर कैसे रिएक्ट करते हैं. 

ये भी पढ़ें: महिलाओं पर मुकेश खन्ना का विवादित बयान VIRAL, फैन्स बोले- शक्तिमान नहीं किलविश..

Trending news