राम मिलाई जोड़ी: सैफ-अमृता की शादी में 11 साल की मासूम बच्ची थीं Kareena kapoor, आज बेगम बनकर कर रहीं पटौदी पैलेस पर राज
Advertisement

राम मिलाई जोड़ी: सैफ-अमृता की शादी में 11 साल की मासूम बच्ची थीं Kareena kapoor, आज बेगम बनकर कर रहीं पटौदी पैलेस पर राज

Kareena kapoor and Saif Ali Khan: सैफ अली खान और अमृता सिंह की शादी 1991 में हुई थी और करीना कपूर का जन्म हुआ था 1980 में. यानि सैफ-अमृता की शादी में बेबो महज 11 साल की थी. तब किसे पता था कि किस्मत ऐसी करवट लेगी. 

फोटो - सोशल मीडिया

Kareena kapoor Saif Ali Khan age Difference: 2012 में करीना कपूर और सैफ अली खान ने शादी कर ली थी. उससे पहले दोनों ने लगभग 5 सालों तक एक-दूसरे को डेट किया. अब इनकी खुशहाल शादीशुदा जिंदगी को 10 साल पूरे होने जा रहे हैं. लेकिन इस बात से भी हर कोई वाकिफ है कि ये सैफ की दूसरी शादी थी. पहली शादी 1991 में उन्होंने एक्ट्रेस अमृता सिंह (Amrita Singh) से की थी वो तब जब सैफ का करियर शुरू भी नहीं हुआ था. उस वक्त पटौदी परिवार की उस शादी में करीना कपूर (Kareena kapoor) भी बतौर मेहमान पहुंची थी और उनकी उम्र थी महज 11 साल. उस वक्त शायद ही कोई जानता था कि भविष्य में क्या होने वाला है.

शादी में परिवार संग शामिल हुई थीं बेबो

1991 में यूं तो सैफ और अमृता ने गुपचुप शादी की थी और जब परिवार को इस बारे में पता चला तो खूब हंगामा मचा था. लेकिन उन्हें इस रिश्ते को कुबूल करना पड़ा. तब परिवार ने हर किसी को घर की पहली शादी में आने का न्योता दिया था और मेहमान कपूर परिवार भी बना था. उस वक्त मम्मी-पापा के साथ अच्छे से तैयार होकर करीना कपूर भी पहुंची थी इस शादी में. उनकी उम्र थी महज 11 साल. सैफ-करीना-अमृता की इस मुलाकात के बाद 17 साल बाद इनकी जिंदगी क्या मोड़ लेगी उस वक्त ये कोई नहीं जानता था. 

fallback

2007 में शुरू हुई करीना-सैफ की लव स्टोरी
2007 में जब वी मेट रिलीज हुई और इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही शाहिद और करीना के अलग होने की खबर आई. लेकिन कुछ ही समय बाद करीना सैफ संग टशन में दिखीं और कहा जाता है कि दोनों की लव स्टोरी यही से शुरू हुई थी. फिल्म की शूटिंग के दौरान वो एक दूसरे के नजदीक आए और सैफ ने बिना देर किए करीना को प्रपोज कर दिया. लेकिन करीना ने इस रिश्ते को समय दिया, समझा और फिर फैसला लिया. घरवालों ने शादी से रोका तो उनके भी खिलाफ हो गई और वो करके मानीं जो वो ठान चुकी थीं. वाकई ये थी राम मिलाई जोड़ी.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news