बोल्डनेस के मामले में करीना को फेल करती हैं उनकी ये करीबी, शुरू किया था बिकिनी फैशन
Advertisement

बोल्डनेस के मामले में करीना को फेल करती हैं उनकी ये करीबी, शुरू किया था बिकिनी फैशन

करीना कपूर (Kareena Kapoor) की सास शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) आज अपना 77वां जन्मदिन मना रही हैं. शर्मिला अपने जमाने की बेहद बोल्ड एक्ट्रेस रह चुकी हैं. यही नहीं वो देश की पहली बिकिनी पहनने वाली एक्ट्रेस भी बनी थीं.

फाइल फोटो

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर (Kareena Kapoor) की सास यानी शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) का आज यानी 8 दिसंबर को जन्मदिन है. करीना तो आज की एक्ट्रेसेस को हुस्न और बोल्डनेस के मामले में मात तो देती ही हैं लेकिन करीना इसी मामले में अपनी सास के आगे पानी भरती हैं. शर्मिला टैगोर अपने जमाने की मशहूर अदाकारा रही हैं और उन्होंने उस समय बिकिनी का चलन शुरू किया था, जब एक्ट्रेस को लोग सिर्फ साड़ी या सूट में ही देखना पसंद करते थे. 

  1. करीना कपूर की सास है काफी बोल्ड
  2. बिकिनी फैशन की शुरुआत की थी
  3. हर फोटो पर मचती थी सनसनी

70 के दशक की जानी-मानी एक्ट्रेस

वेटरन एक्ट्रेस शर्मीला टैगोर (Sharmila Tagore) अपने जमाने की कमाल की अदाकारा रहा चुकी हैं. आज यानी 8 दिसंबर को उनका जन्मदिन है. इस मौके पर उनको तमाम बधाइयां आई लेकिन उनमें से खास रहीं उनकी बहू करीना कपूर. उन्होंने सोशल मीडिया पर अपनी सास के लिए एक खास पोस्ट शेयर करके बर्थडे विश किया है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि शर्मीला टैगोर आज की एक्ट्रेसेस से किसी भी मामले में कम नही थीं. उन्होंने 70-80 के दशक में बॉलीवुड में खूब काम किया और खूब छाई रहीं. शर्मीला करीना से भी ज्यादा हॉट मानी जाती थीं. उनका हॉट फोटो शूट देखकर अच्छे अच्छों के पसीने छूट जाते जाते थे. 

बिकिनी पहनने से नहीं था परहेज

कश्मीर की कली यानी शर्मीला (Sharmila Tagore) ने बिकनी पहन कर फोटोशूट से भी परहेज नहीं किया था. समुंद्र में ली गई शर्मीला की मोनोकिनी की ये फोटो काफी वायरल हुई थी. शर्मीला टैगोर का हॉटशूट उन दिनों बहुत वायरल हुआ था और आज भी उनकी ये तस्वीरें नई हीरोइन्स को बराबर टक्कर देती हैं. शर्मीला के चेहरे पर उनकी सादगी बेहद फबती थी. शर्मिला टैगोर अपनी शानदार एक्टिंग के साथ-साथ अपने खूबसूरती के लिए भी जानी जाती थीं.

बिकिनी फोटोशूट ने मचाई थी खलबली

आपको जानकर हैरानी होगी कि शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore)  भारत की पहली ऐसी एक्ट्रेस थी जिन्होंने बिकिनी पहनी थी. उन्होंने फिल्मफेयर मैगजीन के लिए 1966 में बिकिनी पहनकर फोटो शूट कराया था. जिसके बाद उन्होंने 1967 में रिलीज हुई फिल्म 'एन ईवनिंग इन पेरिस' में स्विमसूट पहना था. फिर वह 1967 में ही आई फिल्म आमने-सामने में स्विमसूट पहने नजर आईं थीं. इस फिल्म के आने से पहले वे बोल्ड एक्ट्रेस के रूप में जानी जाने लगी थीं.

यह भी पढ़ें- विक्की-कैटरीना को शादी से होगा 100 करोड़ का फायदा! क्या डील हो गई है पक्की?

एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक कर Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक करें

Trending news